Safe & Secure
तेजी से भुगतान
विशेषज्ञ टीम

फैले हुए जाल

आपको बहुत सारे सट्टेबाजी के विकल्प मिले हैं जब आप एक शर्त लगाना चाहते हैं कि आप किस टीम के लिए गेम जीतने जा रहे हैं। लेकिन अगर आप एक ऐसी टीम पर दांव लगाना चाहते हैं जो आपको लगता है कि हारने वाली है? क्या होगा यदि आप एक ऐसी टीम पर दांव लगाना चाहते हैं जो आपको लगता है कि स्पोर्ट्सबुक की उम्मीदों को पूरा करने वाली है, लेकिन आपको नहीं लगता कि जीतने के लिए कोई शॉट है? क्या आप भाग्य से बाहर हैं या आपकी भविष्यवाणी को भुनाने का एक तरीका है?

यह वह जगह है जहां स्प्रेड बेट्स आते हैं। अनिवार्य रूप से, एक स्प्रेड बेट एक दांव है जो आपको यह सोचने की अनुमति देता है कि आप किस टीम की स्पोर्ट्स बुक की अपेक्षाओं को पूरा करने जा रहे हैं। इसका इस बात से कोई लेना-देना नहीं है कि कौन खेल जीतता है या हारता है। इसका केवल यही करना है कि कौन सी टीम दिखावे के लिए किताब की अपेक्षा बेहतर खेल दिखाए।

हर खेल में जब यह स्कोर की बात आती है, तो एक टीम ओवरफ़ॉर्म करने वाली है, और एक टीम अंडरपरफॉर्म करने वाली है। स्प्रेड बेट्स इस प्रदर्शन स्तर को निर्धारित करते हैं और आपको यह भुनाने की अनुमति देते हैं कि आपको कब पता चलेगा कि कौन सी टीम बेहतर दिन है।

इस गाइड में, हम आपको उन सभी चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में आपको स्प्रेड बेट्स के बारे में जानने की ज़रूरत है। हम इस बात पर चर्चा करेंगे कि वे कैसे काम करते हैं, उन्हें किताब में कैसे पढ़ा जाए, आपको जिन रणनीतियों को जीतने की ज़रूरत है, और इस प्रकार के दांव के समग्र लाभों को कवर करें। इस गाइड के अंत तक, आप स्प्रेड बेट्स के विशेषज्ञ होंगे और अपनी सट्टेबाजी की रणनीति में उन्हें नियुक्त करने के लिए तैयार रहेंगे।

एक फैला हुआ बेट नीचे तोड़

तो, वास्तव में दांव काम कैसे फैलाते हैं और स्पोर्ट्सबुक प्रदर्शन स्तरों को कैसे निर्धारित करता है?

स्पोर्ट्सबुक पहले यह तय करके तय करता है कि उन्हें कौन सी टीम लगता है कि वह कोई गेम जीतने वाली है। फिर, वे तय करते हैं कि कितने अंक, रन, या लक्ष्य उन्हें लगता है कि टीम जीत हासिल करने जा रही है। उस संख्या को रेखा या प्रसार के रूप में जाना जाता है। यह पुस्तक को मीट्रिक का पालन करने के लिए आसान का उपयोग करके प्रदर्शन को निर्धारित करने की अनुमति देता है। उम्मीद से अधिक बड़े अंतर से दूसरी टीम को हराएं ... आप बेहतर प्रदर्शन करते हैं। आप की उम्मीद से कम अंक से हार गए ... आप बेहतर प्रदर्शन किया। जीत, लेकिन आप से भी कम अंकों की उम्मीद की गई थी ... आप कमजोर प्रदर्शन किया। आप की उम्मीद से अधिक अंक खो दिया था ... आप अविकसित।

चीजों को स्पष्ट करने के लिए यहां एक उदाहरण दिया गया है। आइए पैट्रियट्स और ईगल्स के बीच एक एनएफएल गेम को देखें। संकेत: उन लोगों के लिए जो सोचते हैं कि यह प्रसार परिचित है, यह एक अतीत के सुपर बाउल से है। यहाँ इस खेल के लिए फैलाव कैसा दिखता है।

  • न्यू इंग्लैंड पैट्रियट्स -6 (-110)
  • फिलाडेल्फिया ईगल्स +6 (-110)

यह वह स्प्रेड है जो आपके द्वारा शर्त लगाने के लिए चुनी गई किसी भी स्पोर्ट्सबुक पर दिखेगा। हमें डेटा के चार अलग-अलग टुकड़े दिखाई देते हैं, जिन्हें हमें तोड़ने की जरूरत है ताकि आप पूरी तरह से फैला हुआ दांव समझ सकें। डेटा का पहला टुकड़ा आप किस टीम पर दांव लगा रहे हैं। शीर्ष पंक्ति पैट्रियट्स पर एक शर्त होगी, और नीचे की रेखा ईगल्स पर एक शर्त होगी। टीम के नाम के बाद, आप या तो एक प्लस या माइनस साइन देखते हैं जो दर्शाता है कि पसंदीदा कौन है और दलित कौन है। प्लस साइन वाली टीम अंडरडॉग है, और माइनस साइन वाली टीम पसंदीदा है।

प्लस या माइनस संकेतों का अनुसरण करने वाली संख्या प्रसार संख्या है। यह है कि कितने अंक स्पोर्ट्सबुक को लगता है कि प्रत्येक टीम जीत या हार से जीतने वाली है। ध्यान दें, संख्या दोनों टीमों के लिए समान है। यह तार्किक रूप से समझ में आना चाहिए जैसे कि एक टीम एक निश्चित राशि से खेल जीतती है, दूसरी टीम को उसी राशि से खेल गंवाना पड़ता है। एक टीम 10 से एक गेम नहीं जीत सकती है, और दूसरी टीम उसी गेम को 5 अंकों से खो देती है। यदि एक टीम 10 अंकों से जीतती है, तो दूसरी टीम 10 अंकों से हार जाती है।

उपरोक्त उदाहरण में, इसका मतलब है कि स्पोर्ट्सबुक को लगता है कि देशभक्त 6 अंकों से गेम जीतने जा रहे हैं और ईगल्स 6 अंकों से गेम हारने वाले हैं। आखिरी नंबर पेआउट नंबर है। यह संख्या आपको बताती है कि यदि आपने उस टीम को सही ढंग से चुना है तो आपको कितना भुगतान किया जाएगा।

जैसा कि आप देख सकते हैं, पेआउट दोनों टीमों के लिए बिल्कुल समान हैं जो कि फैल सट्टेबाजी के साथ बहुत आम है। मनीलाइन दांव के साथ, स्पोर्ट्सबुक विभिन्न टीमों पर कार्रवाई को प्रोत्साहित करने और हतोत्साहित करने के लिए भुगतान बाधाओं को बदल देता है। स्प्रेड बेट्स के साथ, पेआउट्स को बदलने के बजाय, स्पोर्टबुक स्प्रेड नंबर को प्रोत्साहित करने और कार्रवाई को उचित रूप से हतोत्साहित करने के लिए बदलते हैं।

कुछ खेलों में जहां कम अंक, रन, या गोल किए जाते हैं, आप दांव के प्रत्येक पक्ष के लिए अलग-अलग भुगतान देख सकते हैं। उदाहरण के लिए, हॉकी और बेसबॉल में आम तौर पर स्प्रेड बेट के अपने संस्करणों के लिए विभिन्न भुगतान होंगे।

जैसा कि हमने पहले कहा था, प्रसार शर्त जीतने का तरीका टीम पर दांव लगाना है जो उनके अपेक्षित परिणामों को बेहतर बनाता है। हमारे उदाहरण में, देशभक्तों को 6 अंकों से जीतने की उम्मीद है। इसका मतलब है, उनकी उम्मीदों को पूरा करने के लिए, उन्हें 6 से अधिक अंकों से जीतने की आवश्यकता है। इसलिए, यदि वे खेल को 7 या अधिक अंकों से जीतते हैं, तो वे अपनी अपेक्षाओं से आगे निकल जाते हैं, और आप अपना फैलाव जीत जाते हैं!

हमारे उदाहरण में, ईगल्स से खेल को 6 अंक से खोने की उम्मीद है। अपनी उम्मीदों को बेहतर बनाने के लिए, उन्हें या तो खेल जीतने की ज़रूरत है या 6 अंकों से कम हारने की। इसका मतलब यह है कि अगर वे 5 या उससे कम अंक से खेल हारते हैं, तो वे उनसे बेहतर करते हैं जो वे करने वाले थे। यदि वे गेम जीतते हैं, तो वे जाहिर तौर पर उनसे बेहतर तरीके से काम करते हैं जो आप चाहते थे और आप अपना फैला हुआ दांव जीतेंगे।

ध्यान दें

याद रखें, हालांकि, एक टीम को एक फैल शर्त जीतने के लिए गेम जीतने की ज़रूरत नहीं है। उन्हें बस इतना करना होगा कि वे अपने अपेक्षित नतीजों को पछाड़ दें।

आप पूछ रहे हैं कि क्या होगा यदि वे जीतते हैं या उस गेम को हारते हैं जो वे चाहते हैं। इन स्थितियों में, खेल एक धक्का होगा, और आपको अपना पैसा वापस मिलेगा। यदि पैट्रियट्स 6 से जीता है, तो इसका मतलब होगा कि ईगल्स 6 से हार गए। यह वास्तव में "होने वाला था" इसलिए सभी बेटर्स किसी भी टीम पर कोई लाभ या हानि के साथ अपने पूर्ण दांव को वापस प्राप्त करेंगे।

यदि कोई नहीं जीतता है, तो स्पोर्ट्सबुक लाभ के लिए अपने छोटे प्रतिशत को शीर्ष पर नहीं ले जा सकता है। इससे निपटने के लिए, वे अक्सर आधे बिंदुओं द्वारा फैल लाइनों को सेट करेंगे। इसलिए, +6 के बजाय, आप लाइन को -5 -5 पर देख सकते हैं। चूंकि अधिकांश खेलों में कोई आधा अंक, रन या लक्ष्य नहीं हैं, इसलिए यह सुनिश्चित करेगा कि एक पक्ष शर्त जीतता है।

स्प्रेड बेट्स के साथ, यह ध्यान रखें कि स्प्रेड लाइन कभी-कभी उस समय बंद हो जाती है जब सट्टेबाजी खुलने के समय बंद हो जाती है। यदि एक टीम में बहुत अधिक दांव आते हैं, तो स्पोर्ट्सबुक उस टीम पर किसी भी सट्टेबाजी को हतोत्साहित करने के लिए प्रसार लाइन को समायोजित करेगा। इसी समय, यह दूसरी टीम पर अधिक कार्रवाई को प्रोत्साहित करेगा। यदि वह काम नहीं करता है, तो खेलपुस्तिका तब तक चलती रहेगी जब तक वह ऐसा नहीं करती।

लब्बोलुआब यह है कि एक फैला हुआ दांव एक शर्त है, जिस पर टीम यह कहती है कि जो कुछ वे करने वाले हैं, उसे गलत समझेंगे। इसका इस बात से कोई लेना-देना नहीं है कि कौन सी टीम गेम जीतती है या हार जाती है।

कैसे फैलता है बेटों का भुगतान

जैसा कि हमने पहले कहा था, अधिकांश फैले हुए दांव दांव के दोनों तरफ समान रूप से भुगतान करने वाले हैं। बेट के दोनों किनारों पर भुगतान बाधाओं को देखना बेहद आम है (-110)। इसका मतलब है कि $ 100 दांव के लिए, आपको $ 90.91 का लाभ लौटाने की उम्मीद करनी चाहिए। अंतर यह है कि स्पोर्ट्सबुक शीर्ष पर लाभ ले रही है, जिसे आमतौर पर रेक, जूस या हाउस एज के रूप में जाना जाता है।

मनीलाइन दांव के साथ, स्पोर्ट्सबुक पेआउट बाधाओं को बदलकर कार्रवाई की कोशिश करेगी। हालांकि, फैले हुए दांवों के साथ, वे वास्तविक प्रसार संख्या को समायोजित करके कार्रवाई को प्रोत्साहित करने और हतोत्साहित करने का प्रयास करेंगे। कभी-कभी, वे तब भी भुगतान बाधाओं को थोड़ा समायोजित करने का चयन करेंगे जब वे एक नंबर से आगे बढ़ना नहीं चाहते हैं।

उदाहरण के लिए, एनएफएल फुटबॉल में 3 बिंदुओं पर एक प्रसार काफी आम है, लेकिन यह एक ऐसी संख्या है जिसे पुस्तक से नीचे जाना पसंद नहीं है। वे कभी भी +2.5 पर नहीं जाना चाहते क्योंकि यह आमतौर पर कार्रवाई का एक हिमस्खलन होता है जिसकी वे तलाश नहीं करते हैं। आइए एक उदाहरण देखें और देखें कि स्पोर्ट्सबुक कैसे प्रतिक्रिया के लिए चयन करेगी।

  • डेनवर ब्रोंकोस -3 (-110)
  • डलास काउबॉय +3 (-110)

बता दें कि काउबॉय पर कार्रवाई की जा रही है। स्पोर्ट्सबुक का लक्ष्य हमेशा दांव के दोनों तरफ समान राशि का दांव लगाना होता है। आम तौर पर, वे काउबॉय +2.5 और ब्रोंकोस -2.5 में फैले बिंदु को शिफ्ट कर देंगे और काउबॉय एक्शन को हतोत्साहित करने और ब्रोंकोस एक्शन को प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। हालाँकि जैसा कि हमने कहा, यह समस्या बहुत अच्छी तरह से काम कर सकती है। तो, जवाब में, पुस्तक पेआउट बाधाओं को थोड़ा स्थानांतरित कर सकती है ताकि वे एक ही बिंदु प्रसार के साथ रह सकें। यहाँ है कि यह कैसा दिख सकता है।

  • डेनवर ब्रोंकोस -3 (Ev)
  • डलास काउबॉय +3 (-120)

इसका मतलब यह है कि अब ब्रोंकोस पर $ 100 का दांव केवल $ 90.91 के बजाय $ 100 का लाभ देगा। काउबॉय पर $ 100 का दांव अब $ 90.91 के बजाय $ 83.33 का भुगतान करेगा। आप हमारे रणनीति अनुभाग में देखेंगे कि यह कभी-कभी संभावित अंतिम-मिनट लाइन शिफ्ट 2.5 का एक अच्छा संकेतक हो सकता है।

कुछ खेलों में, अंक, रन, या गोल करने की संख्या बहुत कम होने जा रही है ताकि भुगतान न हो सके। हॉकी, बेसबॉल और सॉकर खेल के तीन बड़े उदाहरण हैं जहाँ आप स्प्रेड के साथ-साथ अलग-अलग भुगतान देख सकते हैं।

उदाहरण के लिए

फ़ुटबॉल में, आप केवल एक गेम में कुछ गोल देख सकते हैं। 1-0 या 2-1 बहुत सामान्य स्कोर हैं। स्प्रेडबुक को चारों ओर फैलाने के लिए बहुत सी जगह नहीं है। इसके बजाय, वे आमतौर पर इसे एक विशेष पंक्ति में सेट करते हैं और आने वाली कार्रवाई को समायोजित करने के लिए भुगतान बाधाओं को स्थानांतरित करते हैं।

लब्बोलुआब यह है कि आपको यह कभी नहीं मान लेना चाहिए कि भुगतान हमेशा एक जैसा होने वाला है। आपको हमेशा दो सेकंड का समय लेना चाहिए ताकि आप भुगतान करने जा रहे हैं और यह सुनिश्चित कर सकें कि यह वही है जो आप शर्त लगाना चाहते हैं।

विशेष स्प्रेड और पेआउट

इसके अतिरिक्त, कुछ खेल और कुछ खेल आपको अलग-अलग भुगतानों के लिए विशेष स्प्रेड की शर्त लगाने की सुविधा प्रदान करेंगे। ये अतिरिक्त पैसे बनाने के लिए महान स्पॉट हैं यदि आपको लगता है कि प्रसार बंद है। उदाहरण के लिए, आइए पहले से हमारे ब्रोंकोस और काउबॉय उदाहरण देखें। काउबॉय +3 (-110) पर हैं। लेकिन, आपके पास शर्त लगाने के लिए निम्नलिखित विकल्प हो सकते हैं।

  • काउबॉय -3 (+210)
  • काउबॉय -10 (+600)

चूँकि काउबॉय के लिए 3 या 10 अंकों से जीतने के लिए यह (स्पोर्ट्सबुक के अनुसार) बहुत अधिक संभावना नहीं है, अगर आप सही तरीके से उन्हें चुनते हैं तो वे आपको बेहतर भुगतान करने वाले हैं। फ़ुटबॉल में, आप आमतौर पर इसे कुछ विशेष खेलों पर देखते हैं, लेकिन फ़ुटबॉल जैसे खेलों में, आप आमतौर पर हर गेम के लिए इन अलग-अलग लाइनों को देखेंगे। याद रखें, वे जो बेहतर भुगतान करते हैं, वह यह है कि उनके हिट होने की संभावना कम होनी चाहिए। यदि आपके पास एक भविष्यवाणी है कि लाइन बंद है, हालांकि, इसके लिए जाएं और उस अतिरिक्त नकदी को प्राप्त करें!

स्प्रेड बेट्स के लाभ

हम कुछ पलों को लेना चाहते हैं और प्रसार दांव के कुछ लाभों के माध्यम से आपको चलना चाहते हैं। इन लाभों से आपको यह अनुमान लगाने में मदद मिलेगी कि ये दांव महत्वपूर्ण क्यों हैं आपकी समग्र सट्टेबाजी की रणनीति और आप उन्हें प्रभावी ढंग से कैसे नियोजित कर सकते हैं।

टीम की सोच पर दांव लगाने की क्षमता

सट्टेबाजी के लचीलेपन का यह छोटा सा हिस्सा अविश्वसनीय है। यह आपको किसी भी खेल में लगभग किसी भी टीम पर दांव लगाने की अनुमति देता है, भले ही आपको लगता है कि विजेता कौन होगा। प्रसार दांव के बिना, ज्ञान कि एक टीम का मूल्यांकन किया जा रहा था बेकार था। यह केवल तभी मायने रखता है जब आपको लगता है कि टीम पसंदीदा को जीतने और जीतने में सक्षम होगी।

यह न केवल आपको अधिक पैसा बनाने की अनुमति देता है, बल्कि यदि आप एक मनोरंजक सट्टेबाज हैं जो अपनी पसंदीदा टीम पर दांव लगाना पसंद करता है तो यह बहुत मज़ेदार है। हो सकता है कि आपकी टीम व्यवसाय में सर्वश्रेष्ठ नहीं है, लेकिन अब आप उनके लिए जड़ बना सकते हैं और जब तक वे उनकी अपेक्षाओं को पूरा नहीं करते हैं, तब तक पैसा जीत सकते हैं। यदि आपको लगता है कि स्पोर्ट्सबुक और पब्लिक आपकी टीम को पर्याप्त प्यार नहीं दिखा रहे हैं, तो आप वित्तीय रूप से भी प्राप्त कर सकते हैं।

मूल्य का आकलन करने में आसान

आप किसी भी प्रकार के दांव के साथ मूल्य पा सकते हैं। मूल्य का सीधा सा मतलब है कि स्पोर्ट्सबुक या तो आपको अधिक पैसा दे रहा है, जिसके आप लायक हैं या आपको जीतने के लिए बेहतर शॉट दे रहे हैं जो आपको वास्तव में मिलना चाहिए। मनीलाइन दांव के साथ, आपको मूल्य का पता लगाने के लिए गणित का उपयोग करने की आवश्यकता होगी। आपको मनीलाइन को एक निहित संभावना में बदलने की आवश्यकता होगी और फिर आपके द्वारा सही समझे जाने वाले अनुमानित संभावना की गणना करें। फिर आपको मूल्य खोजने के लिए उन संख्याओं की तुलना करने की आवश्यकता होगी।

चीजें बहुत आसान हैं और दांव लगाने के लिए नग्न आंखों से किया जा सकता है। आपको बस यह अनुमान लगाने की ज़रूरत है कि आपको क्या लगता है कि खेल जीतने के लिए और कितने अंकों से। यदि खेलपुस्तिका आपको इससे बेहतर प्रसार रेखा दे रही है, तो आपको मूल्य मिल जाएगा। याद रखें, कभी-कभी यह केवल एक बिंदु या आधा बिंदु का अंतर होगा। मान कभी-कभी पतला हो सकता है, लेकिन यदि आप लगातार सही हैं, तो आप दीर्घकालिक विजेता बनने जा रहे हैं।

बेट रणनीतियाँ फैलाओ

नीचे आपको ऐसी रणनीतियों का एक संग्रह मिलेगा, जो आपको फैले हुए दांव को भुनाने में मदद करेंगी। ध्यान रखें कि आपको अपनी पिक्स बनाते समय पर्याप्त शोध करने की आवश्यकता है। सिर्फ इसलिए कि स्प्रेड बेट्स के साथ मूल्य निर्धारित करना आसान है, इसका मतलब यह नहीं है कि वे विजेताओं को चुनना आसान हैं।

लाइन मूवमेंट के लिए देखें


एक बार जब आप अपना दांव लगाते हैं, तो आप मौजूदा प्रसार में बंद हो जाते हैं। जब आप अपना दांव लगाते हैं, तो आपके पास आपके द्वारा फैलाए गए दांव को बदलने का कोई नियंत्रण या क्षमता नहीं होती है। उदाहरण के लिए, मान लें कि आपने ईगल्स पर (+6) दांव लगाया है लेकिन पूरी दुनिया आपसे असहमत है और देशभक्तों पर पैसा जमा होना शुरू हो जाता है। खेलपुस्तिका उस पंक्ति को बदल सकती है जहां यह अभी (+6) के बजाय देशभक्त (-6.5) और ईगल्स (+6.5) है। यह कम लोगों को देशभक्तों पर दांव लगाना चाहता है, और अधिक लोग ईगल्स पर दांव लगाना चाहते हैं।

भले ही यह नई लाइन आपके लिए बेहतर है, आप ईगल्स (+6) के साथ फंस गए हैं। यदि आप चाहते हैं तो आप हमेशा एक और दांव लगा सकते हैं, लेकिन आप अपने वर्तमान टिकट को खाली नहीं कर सकते हैं और बेहतर लाइन प्राप्त कर सकते हैं। याद रखें, जब यह लाइन आपके विरुद्ध चलती है, तो आपको गुस्सा दिलाएगी, लेकिन जब तक आपके पक्ष में लाइन चलती है, तब तक आप इसे पसंद नहीं करेंगे।

कहा जा रहा है, जब आप अपना दांव लगाते हैं तो आपका कुछ नियंत्रण होता है। आपको यह याद रखना होगा कि पैसा कहां पर आ रहा है, इसके आधार पर फैली हुई रेखा आगे बढ़ जाएगी। इसका मतलब है कि यदि आप लाइन मूवमेंट की भविष्यवाणी करने में सक्षम हैं, तो आप यह तय कर सकते हैं कि क्या यह तुरंत दांव लगाने के लिए सबसे बेहतर है या प्रतीक्षा करें और बेहतर लाइन पाने की उम्मीद करें।

लाइन आंदोलन की भविष्यवाणी करना कुछ अभ्यास और बहुत अधिक परिश्रम करना है। यदि आप सट्टेबाजी सार्वजनिक होने पर और जब शार्प बेटिंग कर सकते हैं तो आप सफलतापूर्वक आंक सकते हैं कि आप आमतौर पर एक शिक्षित भविष्यवाणी कर सकते हैं कि लाइन किस दिशा में जाने वाली है। अगर आपको लगता है कि यह आपके खिलाफ कदम रखने जा रहा है, तो तुरंत अपनी शर्त को फायर करें। यदि आपको लगता है कि एक अच्छा मौका है कि यह आपके पक्ष में आगे बढ़ता है और आपको अधिक अंक देता है, तो आपको इंतजार करना चाहिए और उस बेहतर लाइन की तलाश करनी चाहिए।

ध्यान रखें कि जब आप विशेष रूप से खेल सट्टेबाजी के कैरियर की शुरुआत में लाइन मूवमेंट की बात करते हैं तो आप हर समय सही नहीं होंगे। समय के साथ आप बेहतर होते जाएंगे, लेकिन यह एक सीखने की अवस्था है। यदि आप किसी शर्त पर प्रतीक्षा करते हैं और लाइन चलती नहीं है, तब भी आप अपनी शर्त उसी अनुकूल रेखा के साथ बना सकते हैं जो आपको पहले से पसंद थी। यदि लाइन गलत दिशा में चलती है, तो आपको अपनी स्थिति को पुनः प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। यदि आप अभी भी बाधाओं को पसंद करते हैं, तो आप आगे बढ़ सकते हैं और दांव लगा सकते हैं।

लेकिन, किसी शर्त पर "बाहर निकलने" से डरना नहीं चाहिए क्योंकि आपने एक बेहतर लाइन की प्रतीक्षा की थी। यह दांव नहीं लगाने के लिए ठीक है और इसे सीखने के अनुभव के रूप में चाक कर दें। आप जो कुछ भी करते हैं, वह दांव को आग नहीं देता है यदि रेखा चलती है और आपको नहीं लगता कि मूल्य है।

विशेष रूप से, (-110) की चाल के लिए घड़ी

ऑनलाइन या ऐप के साथ सट्टेबाजी के लाभों में से एक यह है कि आप जितनी बार चाहें उतनी बार लाइनों और भुगतान बाधाओं की जांच कर सकते हैं। इसका मतलब है कि आप वास्तविक समय में लाइन आंदोलनों को देख सकते हैं और अनुकूल आंदोलनों का लाभ उठाने का सबसे अच्छा अवसर है। कुछ ऐसी चीज जिसकी आपको तलाश होनी चाहिए, वह उदाहरण है जहां स्पोर्ट्सबुक दांव के भुगतान बाधाओं को स्थानांतरित करता है जहां दोनों पक्ष सामान्य रूप से (-110) हैं।

उदाहरण के लिए, कल्पना करें कि यह एक पंक्ति है जिसे आप एक आगामी एनएफएल गेम पर देखते हैं।

  • ग्रीन बे पैकर्स +5 5 (-110)
  • डेनवर ब्रोंकोस -5 ½ (-110)

इससे पहले कि आप अपना दांव लगाएं, आप देख सकते हैं कि यह रेखा बदल गई है।

  • ग्रीन बे पैकर्स +5 5 (-120)
  • डेनवर ब्रोंकोस -5 ½ (Ev)

मान लें कि आप डेनवर ब्रोंकोस पर दांव लगाना चाहते हैं। क्या अब आपको दांव लगाना चाहिए? ठीक है, यह आपके ऊपर है, लेकिन हमारे पास हमारी सिफारिश है। आप देखें, आप यहां दांव लगा सकते हैं और बेहतर भुगतान प्राप्त कर सकते हैं। हालाँकि, यह एक संकेतक हो सकता है कि लाइन (-5) पर जाने वाली है। स्पोर्ट्सबुक लाइन को स्थानांतरित किए बिना ब्रोंकोस पर कार्रवाई को लुभाने की कोशिश कर रहा है। हमारी राय में, आपको हमेशा बेहतर पेआउट में फैले बेहतर बिंदु को विकल्प के साथ प्रस्तुत करने पर लेना चाहिए।

इस उदाहरण में, हम यह देखने की प्रतीक्षा करेंगे कि क्या लाइन (-5) पर जाती है या नहीं। हां, यह नहीं चल सकता है और (-110) पर वापस ब्रोंकोस (-5 ½) में स्थानांतरित हो सकता है। लेकिन, अगर यह (-5) की ओर ले जाता है, तो आप (-110) पर अपने अतिरिक्त आधे अंक से बहुत खुश होंगे।

अर्ली मूव्स आमतौर पर शार्प होते हैं

जैसा कि हमने कहा है, आपको यह पता होना चाहिए कि आपको क्या लगता है कि लाइन किस दिशा में और किस दिशा में जा रही है। हालांकि यह एक कठिन और तेज़ नियम नहीं है, लाइनों की शुरुआती चालें आमतौर पर तेज खेल सट्टेबाजों (पेशेवरों) को एक खराब लाइन में बड़े दांव लगाने वाले होते हैं। यदि आप एक पंक्ति पर कूद सकते हैं जैसा कि वह शार्प से आगे बढ़ता है, तो हमेशा शर्त का एक अच्छा पक्ष होना चाहिए।

आप इसे जानकारी के स्रोत के रूप में भी उपयोग कर सकते हैं, आपको यह बताने के लिए कि विशेषज्ञ अपना पैसा कहां लगा रहे हैं, जहां उनके मुंह से लगता है कि लाइन होनी चाहिए। आदर्श रूप से, आप अंततः उन शार्पों में से एक बनना चाहते हैं जो हर दूसरे विशेषज्ञ से पहले लाइन को हिट करते हुए शर्त लगाते हैं कि यह कहाँ होना चाहिए। खराब लाइन के लिए सबसे बड़ी जांच और संतुलन शार्प हैं।

पसंदीदा आम तौर पर जनता द्वारा देर से हथौड़ा मिलता है

फिर से, यह एक कठिन और तेज़ नियम नहीं है, लेकिन एक है कि जब आप शर्त लगाने के लिए चुनते समय आपको भारी विचार करना चाहिए। किसी कारण के लिए, सट्टेबाजी सार्वजनिक (शौकिया सट्टेबाजों) को देर से शर्त करना पसंद है, और वे आम तौर पर पसंदीदा पर दांव लगाना पसंद करते हैं। क्यों? खैर, उनमें से अधिकांश को अंतिम मिनट तक अपना दांव लगाना याद नहीं है और आमतौर पर जहां लाइन होती है उससे चिंतित नहीं होते हैं। वे काले और सफेद और विजेता और हारने वालों के संदर्भ में खेल के बारे में सोचते हैं।

एमेच्योर और मनोरंजक सट्टेबाजों को भी जीतना पसंद है। हालांकि, उनमें से एक टीम की जीत के साथ-साथ एक जीत की भी बराबरी की। वे मीडिया में भी नहीं जाते हैं और बड़े पसंदीदा के पीछे जाते हैं, और जहां उनका पैसा आमतौर पर समाप्त होता है। फिर, यह समय की 100% बात नहीं है, लेकिन यह अक्सर उच्च प्रोफ़ाइल गेम और घटनाओं पर होता है। इसका मतलब यह है कि यदि आप एक हाई-प्रोफाइल गेम के अंडरडॉग पर दांव लगाना चाहते हैं, तो आप अपनी बाजी लगाने के लिए गेम टाइम के करीब आने तक इंतजार करने में समझदार हो सकते हैं। सबसे खराब बात यह है कि आप एक ही नंबर पर लाइन प्राप्त करते हैं, या आप एक शर्त बनाने से चूक जाते हैं। यह दुनिया का अंत नहीं है विशेष रूप से खेल सट्टेबाजी को दीर्घकालिक प्रयास के रूप में देखा जाना चाहिए।

निष्कर्ष

स्प्रेड बेट्स आपके सट्टेबाजी टूलबॉक्स के लिए एक बढ़िया अतिरिक्त हैं और वे दांव हैं जो आप सबसे अधिक संभावना अपने सट्टेबाजी कैरियर में कई बार करेंगे। उन टीमों पर दांव लगाने की क्षमता जिनके बारे में आपको लगता है कि वे हारने वाले हैं और हाजिर मूल्य को आसान बनाने के लिए ये दांव शुरुआती और साथ ही पेशेवर सट्टेबाजों को लुभाते हैं। इस पृष्ठ को बुकमार्क करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें, यदि आपको कभी भी दांव पर फैले रिफ्रेशर कोर्स की जरूरत है या अपनी सट्टेबाजी की रणनीति के तहत उन्हें ठीक से कैसे नियोजित करना है।