Safe & Secure
तेजी से भुगतान
विशेषज्ञ टीम

प्रोप बेट्स

यदि आप सट्टेबाजी के लचीलेपन में अंतिम तलाश में एक गंभीर खेल सट्टेबाज हैं, तो आप भाग्य में हैं! यदि आप एक मनोरंजक खेल सट्टेबाज हैं जो ग्रह पर सबसे मज़ेदार दांव खोज रहे हैं, तो आप भी किस्मत में हैं! आप सभी के भाग्य में होने का कारण यह है कि हम आपको एक प्रकार के दांव से परिचित कराने जा रहे हैं, जो सभी विभिन्न प्रकार के खेल सट्टेबाजों के लिए बहुत संतुष्ट है। प्रस्ताव के दांव के लिए लघु, प्रोप दांव वे दांव हैं जहां आप शर्त लगाते हैं कि स्पोर्ट्सबुक द्वारा प्रस्तावित कुछ होगा या नहीं।

  • क्या सिक्का टॉस सिर या पूंछ होगा?
  • क्या रोब ग्रोनकोव्स्की 1.5 से अधिक टचडाउन स्कोर करेगा?
  • क्या मास्टर्स में एक में एक छेद होगा?
  • क्या रोजर फेडरर सीधे सेटों में जीत पाएंगे?

ये सभी प्रोप बेट्स के उदाहरण हैं। इस गाइड में, हम आपको उन सभी चीज़ों के माध्यम से चलने जा रहे हैं, जिन्हें आपको प्रोप बेट्स को समझने, प्रोप बेट करने और अंततः प्रॉप्स पर सट्टेबाजी जीतने के लिए जानने की आवश्यकता है। हम इस बारे में बात करेंगे कि दांव कैसे लगे, इन बेटों के लाभ और आपको जिन रणनीतियों को जानना आवश्यक है बड़ी रकम जीतने के लिए। हमारे द्वारा संकलित जानकारी मनोरंजक और गंभीर खेल सट्टेबाजों के साथ-साथ नए और अनुभवी सट्टेबाजों के लिए बहुत अच्छी होगी।

यदि आप अपनी प्रोप बेटिंग यात्रा शुरू करने के लिए तैयार हैं, तो आइए इसे प्राप्त करें!

एक शर्त शर्त तोड़कर

प्रोप बेट्स को पीटने की पहेली की पहली कुंजी यह है कि जब आप स्पोर्ट्सबुक पर हों तो उनकी पूरी समझ हो और उन्हें कैसे समझा जाए। प्रोप बेट की परिभाषा भ्रामक लग सकती है, लेकिन जब आप कुछ उदाहरणों को देखते हैं, तो प्रोप बेट वास्तव में समझने में बहुत आसान होते हैं। आइए न्यू इंग्लैंड पैट्रियट्स और फिलाडेल्फिया ईगल्स के बीच पिछले एनएफएल फुटबॉल गेम के कुछ उदाहरण देखें। यदि यह परिचित लगता है, तो आप इसे पिछले सुपर बाउल से पहचान सकते हैं।

यहाँ कुछ विशेष दांव हैं जो इस विशेष खेल के लिए पेश किए गए थे। ये सैकड़ों प्रॉप्स में से केवल कुछ हैं जो ऑनलाइन और दुनिया भर में भूमि आधारित स्पोर्ट्सबुक्स में पेश किए गए थे।

टीम प्रथम स्कोर करने के लिए

  • ईगल्स ई.वी.
  • देशभक्त -130

वहाँ एक सफल 2 पीटी रूपांतरण होगा हाँ या नहीं

  • हाँ +220
  • नहीं -300

खुलने वाला सिक्का टॉस हेड्स या टेल्स

  • प्रमुख -110
  • पूंछ -110

इनमें से प्रत्येक दांव में, स्पोर्ट्सबुक कुछ प्रस्तावित करता है, और आप शर्त लगाते हैं कि यह होगा या नहीं और परिणाम क्या होगा। उदाहरण के लिए, आप शर्त लगा सकते हैं कि कौन सी टीम पहले स्कोर करने वाली है। उस दांव की प्रत्येक पंक्ति पर पहली चीज जो आप देखते हैं, वे हैं टीमें। शीर्ष पंक्ति का दांव ईगल्स पर पहले स्कोर करने के लिए एक दांव है और दूसरी पंक्ति पहले स्कोर करने के लिए पैट्रियट्स पर एक दांव है। प्रत्येक पंक्ति पर दूसरा नंबर दिखाता है कि आपको एक सही दांव के लिए कितना भुगतान किया जाएगा। यदि ईगल्स पहले स्कोर करता है, तो आपको पैसे भी दिए जाएंगे। यदि आप पहले स्कोर करने के लिए देशभक्तों पर दांव लगाते हैं और वे करते हैं, तो आपको (-130) भुगतान किया जाएगा।

दूसरी शर्त को देखते हुए, चीजों को सटीक रूप से निर्धारित किया जाता है, सिवाय इसके कि आप जो दांव लगा रहे हैं वह पूरी तरह से अलग है। पहली पंक्ति बताती है कि आप क्या शर्त लगा रहे हैं। "क्या कोई सफल 2 पं। रूपांतरण हो सकता है या नहीं" के साथ, आप इस बात पर दांव लगा रहे हैं कि खेल में 2-बिंदु रूपांतरण होगा या नहीं, और आपकी पसंद 'हां' या 'नहीं' है। नीचे पहली पंक्ति है। शर्त प्रकार 'हां' पर एक शर्त है और दूसरी पंक्ति 'नहीं' पर एक शर्त होगी। फिर से, जो संख्याएँ अनुसरण करती हैं, उनमें से प्रत्येक होने की संभावना है और आपको कैसे भुगतान किया जाएगा। ‘यस’ अंडरडॉग है और सही पिक के लिए (+220) पर भुगतान करेगा। 'नहीं' पसंदीदा है और सही चयन के लिए (-300) पर भुगतान करेगा।

तीसरे सट्टे के विकल्प के लिए सब कुछ समान है, सिवाय इसके कि कौन शर्त पर शुरुआती सिक्का टॉस जीतेगा।

आमतौर पर, ऑनलाइन स्पोर्ट्सबुक्स भूमि-आधारित स्पोर्ट्सबुक में आपके द्वारा देखे जाने की तुलना में अधिक प्रोप बेट विकल्प पेश करने जा रहे हैं क्योंकि उनके पास उन बेटों को संभालने के लिए संसाधन और बोर्ड की जगह होती है। आप आम तौर पर एक गेम के कितने बड़े होने के आधार पर अधिक प्रोप दांव देख सकते हैं। यदि यह एक प्रेसीडेंस गेम है, तो आप कोई भी प्रोफ़ेशनल दांव नहीं देख सकते हैं या बहुत कम देख सकते हैं। यदि यह सुपर बाउल या एनबीए फाइनल की तरह एक प्रमुख चैंपियनशिप है, तो आप बहुत अधिक प्रोपर बेट कार्रवाई देखने वाले हैं।

आप अलग-अलग स्पोर्ट्सबुक्स पर अलग-अलग प्रॉप बेट्स भी देख सकते हैं। कुछ स्पोर्ट्सबुक को जंगली और निराला प्रोप बेट्स को फेंकना पसंद है, लेकिन उनमें से कई अधिक गंभीर दांव नहीं हैं। कुछ स्पोर्ट्सबुक्स इसके ठीक विपरीत हैं, जबकि कुछ स्पोर्ट्सबुक आपको प्रोप बेट्स के रास्ते में सूर्य के नीचे सब कुछ प्रदान करेंगे। आपको एक ऐसी पुस्तक ढूंढनी होगी, जिसे आप देख रहे हों, जिस तरह की कार्रवाई की तलाश है। बस याद रखें कि बड़े, उच्च-प्रोफ़ाइल गेम के दौरान आपके पास ऑनलाइन विकल्प और अधिक विकल्प होंगे।

कैसे करें प्रोप पे पे आउट

प्रोप दांव पे अमेरिकी बाधाओं के रूप में सूचीबद्ध हैं। आमतौर पर, आप किसी शर्त के दोनों तरफ समान भुगतान नहीं देख सकते हैं जब तक कि आप उस चीज़ पर सट्टेबाजी नहीं कर रहे हैं जो 50/50 का है जैसे सिक्का टॉस और दांव समान रूप से आ रहे हैं। प्रत्येक परिणाम की संभावना के आधार पर बाधाओं को समायोजित किया जाएगा और सट्टेबाजी के पैसे कैसे आ सकते हैं।

उदाहरण के लिए, हमारे उपर्युक्त उदाहरण से 2-बिंदु रूपांतरण प्रोप पर देखें।

वहाँ एक सफल 2 पीटी रूपांतरण होगा हाँ या नहीं

  • हाँ +220
  • नहीं -300

यदि आपने कभी एनएफएल फुटबॉल देखा है, तो आप जानते हैं कि 2-बिंदु रूपांतरण काफी संभावना नहीं है। खेलपुस्तिका के लिए 'हाँ' पर दांव लगाने के लिए उतने ही पैसे का भुगतान करना मूर्खतापूर्ण होगा जितना कि वे 'नहीं' पर दांव लगाने के लिए करते हैं। इस उदाहरण में, आपको 'हाँ' के लिए (+220) भुगतान करना होगा। 'और' -300) 'नहीं' के लिए। इसका मतलब यह है कि यदि आप दोनों ओर $ 100 की शर्त लगाते हैं, तो आपको एक सही 'नहीं' भविष्यवाणी से लाभ में 'हाँ' भविष्यवाणी या $ 33.33 के लिए लाभ में $ 220 प्राप्त होगा।

कुछ प्रोप बेट्स के साथ, आपके पास दो के बजाय चुनने के लिए कई विकल्प हो सकते हैं। उन विकल्पों में से प्रत्येक के पास एक अलग भुगतान होगा। प्रोप बेट्स के साथ लब्बोलुआब यह है कि आपको यह देखने के लिए समय निकालने की जरूरत है कि दांव का प्रत्येक पक्ष कितना भुगतान कर रहा है। यदि जोखिम संभावित इनाम के बराबर नहीं है जो वे बाहर भुगतान करने की पेशकश कर रहे हैं, तो आपको दांव से दूर रहना चाहिए।

प्रोप बेट्स के लाभ

हम बेटिंग प्रोप बेट्स के साथ आने वाले कुछ महान लाभों पर जाने के लिए एक क्षण लेना चाहते हैं। इन लाभों से आपको यह देखने में मदद मिलेगी कि ये दांव आपकी सट्टेबाजी योजना के लिए एक बढ़िया अतिरिक्त क्यों बन सकते हैं।

न्यू रिक्रिएशनल बेटर्स के लिए बढ़िया

वहाँ कोई रहस्य नहीं है कि प्रोप दांव बहुत मज़ा कर रहे हैं। वे आपको कुछ बेतहाशा और निराला चीजों पर दांव लगाने का अवसर देते हैं, साथ ही साथ अपनी सट्टेबाजी की मांसपेशी को भी फ्लेक्स करते हैं। वे आपको उन चीजों पर दांव लगाने की क्षमता भी देते हैं जो खेल खत्म होने से पहले तय की जा सकती हैं। यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को पसंद करते हैं जिसे पूरे खेल में कार्रवाई करना पसंद है, तो यह आपके लिए आदर्श हो सकता है।

उदाहरण के लिए

यदि आप शर्त लगाते हैं कि कौन पहले स्कोर करने जा रहा है, तो आप एक ऐसा दांव लगाने जा रहे हैं जो खेल में जल्दी खत्म होगा। यदि आप दूसरी तिमाही में सबसे अधिक अंक हासिल करने जा रहे हैं, तो आप शर्त लगा सकते हैं कि आपके पास ऐसी कार्रवाई है जो हाफ़टाइम से पहले हो जाती है।

प्रॉप बेट्स के साथ, आप अपने स्पोर्ट्स सट्टेबाज़ी को एक गेम की पूरी अवधि में खरोंच सकते हैं। कुछ लोग आपको इसके लिए लाइव इन-गेम सट्टेबाजी का प्रयास करने का सुझाव दे सकते हैं, लेकिन एक बड़ा अंतर है। जब आप अपना दांव लगाते हैं, तो खेल शुरू होने से पहले आप उन्हें बनाते हैं और फिर आप खेल के लिए तैयार हो जाते हैं। तब आप आराम करने के लिए स्वतंत्र हैं और आप जो भी चाहते हैं, जबकि अभी भी बुद्धिमान कार्रवाई कर रहे हैं। जब आप इन-गेम शर्त लगाते हैं, तो आपको लगातार ध्यान देना होगा और हमेशा अपने खेल पर रहना होगा। यह सिर्फ एक अलग अनुभव है, और विशेष रूप से वास्तविक खेल के दौरान, सट्टेबाजी में अधिक आराम है।

यदि आपके पास कोई ऐसा व्यक्ति है जो वास्तव में खेल को नहीं समझता है, लेकिन इसमें शामिल होने में रुचि रखता है, तो प्रोप बेट्स बहुत अच्छे हैं। आप उन चीजों पर कुछ छोटे दांव लगाने में उनकी मदद कर सकते हैं जो समझने में आसान हैं और उनके लिए खुश हैं। वे समझ नहीं सकते हैं कि खेल कैसे काम करता है, लेकिन अगर आप उन्हें समझाते हैं कि वे पैसे कमाते हैं यदि एक निश्चित खिलाड़ी गेंद को पांच से अधिक बार पकड़ता है, तो वे उसके लिए उत्साहित होंगे।

मनोरंजन के लिहाज से, किसी भी अन्य खेल के दांव से शीर्ष दांव नहीं लगाया जा सकता है।

सट्टेबाजी के लचीलेपन में अंतिम

यदि आप एक मनोरंजक दांव लगाने वाले नहीं हैं, तो भी दांव बहुत उल्टा है। यदि आप किसी ऐसे खेल के बारे में भविष्यवाणी करते हैं जो जरूरी नहीं कि अंतिम स्कोर को प्रभावित करता है? खैर, बिना शर्त दांव पर, आप भाग्य से बाहर हैं। उदाहरण के लिए, मान लें कि हमारे पैट्रियट्स और ईगल्स उदाहरण में, आपको लगता है कि रोब ग्रोनकोव्स्की के पास एक बहुत बड़ा खेल होने वाला है, लेकिन आपको पता नहीं है कि पैट्रियट्स की जीत को खींचने में मदद करने के लिए पर्याप्त है या नहीं।

बिना किसी शर्त के, यह केवल एक मजेदार भविष्यवाणी है जिसे आप अपने दोस्तों के साथ साझा कर सकते हैं, और आप इसे बंद नहीं करने जा रहे हैं। हालांकि, इस विशेष खेल के लिए, विशेष रूप से रोब ग्रोनकोव्स्की कैसे प्रदर्शन करेंगे, इस पर कई प्रोप दांव की पेशकश की गई थी। आप शर्त लगा सकते हैं कि उसे कितने टचडाउन मिलेंगे, उसके कितने रिसेप्शन होंगे और उसे कितने यार्ड मिलेंगे। यह आपको इस बात की चिंता किए बिना अपनी भविष्यवाणी का लाभ उठाने की अनुमति देता है कि खेल कौन जीतता है।

प्रस्तावित दांव केवल बताए गए मानदंडों से संबंधित हैं। उनके पास इस बात से कोई लेना-देना नहीं है कि खेल का विजेता या हारने वाला कौन है, जब तक कि वह प्रोपर बेट में शामिल न हो।

उदाहरण के लिए

इस गेम के लिए एक प्रोप बेट था जिसमें आप यह शर्त लगा सकते थे कि पहले रन बनाने वाली टीम भी गेम जीतेगी या नहीं।

जाहिर है, यह खेल के परिणाम के साथ करना होगा, लेकिन केवल उस विशिष्ट प्रोप शर्त के लिए। बाकी के सभी दांव विजेता से स्वतंत्र थे।

प्रोप बेटिंग रणनीतियाँ

प्रत्येक प्रोपर बेट जो आपके सामने आने वाली है, सूची में अगले एक से बेतहाशा भिन्न होगी। इस कारण से, प्रत्येक शर्त को व्यक्तिगत रूप से संबोधित किए बिना रणनीति देना कठिन है। हालांकि, कहा जा रहा है कि कुछ ऐसी रणनीतियाँ और युक्तियां हैं, जो सभी प्रोप बेटों पर लागू होती हैं, जिन्हें हम आज आपके साथ साझा कर सकते हैं।

स्किल की जरूरत के स्तर को अलग करना

दांव लगाते समय ध्यान देने वाली महत्वपूर्ण बात यह है कि क्या वे ऐसे दांव हैं जो कौशल की आवश्यकता है। जितना अधिक कौशल के लिए एक प्रोप बेट की आवश्यकता होती है, उतना ही अधिक "ठीक" यह आपके जीतने की सट्टेबाजी की रणनीति में शामिल करने के लिए है। यदि किसी शर्त में भविष्यवाणी करने के लिए किसी कौशल की आवश्यकता नहीं है, तो यह अनिवार्य रूप से जुआ है और इसका उपयोग केवल मनोरंजन के उद्देश्य से किया जाना चाहिए।

उदाहरण के लिए

प्रारंभिक सिक्का टॉस पर दांव लगाने के लिए किसी भी कौशल की आवश्यकता नहीं होती है। आप इस शर्त को लंबे समय तक नहीं हरा पाएंगे। जब तक आप भविष्य नहीं देख सकते हैं, आप अनुमान लगाने और जुआ खेलने जा रहे हैं।

खेल सट्टेबाजी में जीतना बढ़त होने के बारे में है, और इस शर्त के साथ आपके पास कोई बढ़त नहीं हो सकती है। यह कहा जा रहा है, सुपर बाउल जैसे प्रमुख खेल के सिक्के टॉस पर सट्टेबाजी बहुत मज़ा है। इस तरह से प्रोप बेट्स मनोरंजन मूल्य के लिए महान हैं जब तक आप महसूस करते हैं और स्वीकार करते हैं कि वे क्या हैं।

भविष्यवाणी करने के लिए बहुत कौशल और विशेषज्ञता की आवश्यकता वाले प्रोप बेट्स आपके लिए अपनी ज्ञान की मांसपेशियों को फ्लेक्स करने और कुछ पैसे कमाने के लिए जब आपके पास भविष्यवाणियां होती हैं, तो खेल के अंतिम स्कोर पर इसका सीधा परिणाम नहीं होता है।

उदाहरण के लिए

आप जिस टीम के बारे में सोचते हैं, उस पर दांव लगाने से पहले बहुत कौशल की आवश्यकता होती है। मान लीजिए कि आप दांव लगा रहे हैं कि कौन सी टीम पैट्रियट्स और ईगल्स के बीच आगामी एनएफएल गेम में स्कोर करेगी। आपको यह जानना होगा कि कैसे टीम आक्रामक और रक्षात्मक रूप से शुरू होती है और कौन सी टीमें सिक्का टॉस के दौरान टालना पसंद करती हैं। यदि आप जानते हैं कि ईगल्स को गेंद लेना बहुत पसंद है और पैट्रियट्स हमेशा टालते हैं और आपको लगता है कि ईगल्स गर्म शुरू करने जा रहे हैं, तो यह शर्त रखना समझदारी हो सकती है।

इस स्पष्टीकरण का मतलब यह नहीं है कि कौन बाजी जीतेगा, इसके गुणों पर चर्चा नहीं करेगा। मुद्दा यह है कि आप देखते हैं कि कई प्रोप बेट आपके लिए अपने ज्ञान के आधार का उपयोग करने का मौका देते हैं और किताब और अन्य खेल सट्टेबाजों पर बढ़त हासिल करते हैं।

मज़ा का मतलब यह नहीं है कि आप आलसी हो सकते हैं

प्रोप दांव मजेदार हैं। यदि आप एक गंभीर सट्टेबाज हैं, जो केवल कौशल-आधारित प्रोप दांव लगा रहा है, तो यह सच है। हालाँकि, आपको जिस चीज़ से सावधान रहने की ज़रूरत है, वह यह है कि आप इन दांवों को हल्के में न लें क्योंकि वे स्वभाव से मज़ेदार हैं। आपके द्वारा गलत किए जाने पर और आपके द्वारा जीते गए धन के सही होने पर आपके द्वारा उपयोग किए गए धन का उतना ही मूल्य है जितना कि आप अन्य प्रकारों से प्राप्त करते हैं। लोगों में प्रवृत्ति के आधार पर कम शोध करने की प्रवृत्ति होती है और उन्हें इस बात पर ध्यान नहीं दिया जाता है कि वे दूसरे दांव को सिर्फ इसलिए देते हैं क्योंकि वे अलग हैं।

जब आप बनाने के लिए अपने प्रोप बेट्स का पता लगा रहे हों, तो आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आप बढ़िया समय देने के लिए पर्याप्त समय, शोध और प्रयास करें। यदि आप नहीं करते हैं, तो आप पैसे से खून बह रहा खत्म करने जा रहे हैं, और ये दांव जो कि लाभ के महान स्रोत हो सकते हैं, आपके खेल सट्टेबाजी के दिवालिया होने की स्थिति में बदल सकते हैं।

गेम फ्लो पहले से शुरू करें

प्रोप बेट्स आमतौर पर प्रकृति में बहुत विशिष्ट होते हैं। उदाहरण के लिए, रोब ग्रोनकोवस्की पर दांव जिसके बारे में हमने बात की है, वह इस बात के लिए बेहद विशिष्ट है कि मैदान पर एक खिलाड़ी जो कुछ और कर रहा है, उससे स्वतंत्र प्रदर्शन करेगा। जबकि दांव अपने आप में बाकी सब चीजों से स्वतंत्र है, जो सही पिक बनाने के लिए आवश्यक रणनीति नहीं है।

आप उन विशेष दांवों की सूची में न जाएं, जिन्हें आप पहले शोध करना चाहते हैं। इसके बजाय, खेल के प्रवाह को मैप करके शुरू करें। खेल कैसे जाएगा, कौन जीतेगा, रणनीति क्या होगी, प्रत्येक टीम की सफलता का अभिन्न अंग कौन होगा, आदि के बारे में अपनी समग्र भविष्यवाणियां तय करें। एक बार जब आप इस जानकारी के सभी हो जाते हैं, तो आपको प्रॉपर की सूची में जाना चाहिए और देखें कि क्या कुछ है जो आपकी भविष्यवाणियों में फिट बैठता है।

यह आपको प्रोपर बेट्स को बाध्य करने से रोकने के लिए जा रहा है जो आपको वास्तव में सट्टेबाजी नहीं करनी चाहिए। बड़ी तस्वीर के साथ शुरू करके, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि विशिष्ट दांव जिसे आप अभी भी समग्र कथा के साथ फिट करना चाहते हैं।

महत्वपूर्ण

यदि आप किसी खिलाड़ी पर अपनी क्षमताओं के आधार पर एक शानदार आक्रामक दिन का दांव लगाते हैं और जिनके खिलाफ उनका मिलान किया जाता है, लेकिन आपको यह महसूस करने की उपेक्षा है कि कोच संभवतः एक आक्रामक दृष्टिकोण के लिए चयन करेंगे जिसमें उन्हें शामिल नहीं किया गया है, आप बहुत सारे दांव हारने वाले हैं।

बड़ी तस्वीर से शुरू करें और फिर देखें कि क्या प्रॉपर उसमें फिट है। सहारा के साथ शुरू न करें और फिर बड़ी तस्वीर का पता लगाएं। सबसे अधिक संभावना है, आप पक्षपाती होंगे और बड़ी तस्वीर को इस तरह से देखने की कोशिश करेंगे, जो उस शर्त को समर्थन करती है, जिसे आप बनाना चाहते हैं। जब आप खेल सट्टेबाजी की बात करते हैं तो आप आश्चर्यचकित रह जाते हैं कि लोग क्या करते हैं।

समझें कि आप क्या शर्त लगा रहे हैं

प्रोप बेट्स हमेशा सभी जगह होंगे। आपको नियमित रूप से बहुत सारे प्रकार दिखाई देंगे, लेकिन आप विभिन्न खेलों के लिए बहुत सारे नए प्रॉप पॉप अप भी देखेंगे। आमतौर पर, आप बहुत आसानी से बता सकते हैं कि दांव प्रकार को पढ़ने के बारे में क्या शर्त है। हालाँकि, ऐसे उदाहरण होंगे जहाँ आप निश्चित रूप से यह सुनिश्चित नहीं कर सकते कि आप किस पर दांव लगा रहे हैं।

यहां टिप दी गई है: शर्त क्या है इसके बारे में अनुमान न लगाएं।

आपको या तो साइट समर्थन या स्पोर्ट्सबुक पर एजेंट से यह स्पष्ट करने की आवश्यकता है कि आप जिस पर दांव लगा रहे हैं वह क्या है। आपको यह भी सुनिश्चित करने के लिए पूछताछ करनी चाहिए कि कोई विशेष नियम या शर्त नहीं है जिसके बारे में आपको जानकारी नहीं है।

यह एक कारण है कि हम भूमि आधारित स्पोर्ट्सबुक में ऑनलाइन बनाम सट्टेबाजी पसंद करते हैं। जब आप किसी एजेंट से उनकी मदद के लिए पूछते हैं, तो वे शर्त या पूरी तरह से स्वयं को पूरी तरह से नहीं समझ सकते हैं। यदि वे गलत हैं और आप इसके कारण खो जाते हैं, तो आप एक कठिन समय के लिए अपने मामले पर बहस करने जा रहे हैं जो उन्होंने कहा था / उसने कहा था। लेकिन अगर आप ऑनलाइन शर्त लगाते हैं और लाइव एजेंट से मदद मांगते हैं, तो आपके पास एक शर्त के बारे में आपको जो लिखा है, उसका लिखित प्रतिलेख होगा। अधिकांश समय, एजेंट गलत नहीं होंगे, लेकिन उदाहरण के लिए, वे हैं, आपके पास इस मामले को बताने के लिए एक बीमा पॉलिसी होगी। यह सिर्फ एक पक्षीय स्पर्शरेखा है, लेकिन यह एक ऐसी चीज है जो महत्वपूर्ण साबित हो सकती है।

यहाँ ले जाने के लिए लब्बोलुआब यह है कि आपको यह समझने की ज़रूरत है कि आप क्या दांव लगा रहे हैं और आपको अपना दांव जीतने के लिए किन मानदंडों को पूरा करने की आवश्यकता है।

निष्कर्ष

प्रोप बेट्स आपकी सट्टेबाजी की रणनीति या आपके मनोरंजक सट्टेबाजी और पसीने की योजना के लिए एक अविश्वसनीय मनोरंजक बूस्टर के अलावा एक आश्चर्यजनक रूप से लाभदायक हो सकता है। यदि आप एक मनोरंजक सट्टेबाज़ हैं, तो मज़ेदार और किसी भी ऐसे मूल दांव पर फायर करें जो आपके लिए दिलचस्प हो।

आप में से उन लोगों के लिए जो आपकी निचली रेखा से संबंधित हैं और लाभ कमा रहे हैं, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप उन सभी दिशानिर्देशों का पालन करें जो हमने आपके लिए यहां रखे हैं। समझें कि आप क्या दांव लगा रहे हैं, कौशल-आधारित प्रोप बेट्स से चिपके रहें, और आलसी न हों क्योंकि दांव अधिक मज़ेदार और अधिक रचनात्मक हैं। आलस्य और शालीनता खेल सट्टेबाजों के लिए मौत की गोली है, और आप यहाँ शिकार नहीं कर सकते।

याद रखें, आपको कभी भी कोई भी प्रोफ़ेशनल दांव लगाने की आवश्यकता नहीं है, और आप निश्चित रूप से कभी भी उन्हें छूए बिना बेतहाशा सफल हो सकते हैं। कहा जा रहा है, वे सट्टेबाजी के लचीलेपन की एक नई परत की पेशकश कर सकते हैं जो आपके ज्ञान के आधार का लाभ उठाने में मदद करने और इसे लाभ में बदलने में एक लंबा रास्ता तय कर सकता है।

अपनी रणनीति में उन्हें शामिल करने के लिए कितना या कितना कम है, यह पता लगाने के लिए सबसे अच्छी सलाह यह है कि उन्हें एक समय में एक ले लिया जाए और खेल द्वारा खेल।

अपनी भविष्यवाणी के साथ आओ कि पूरा खेल कैसे चलेगा और फिर देखो कि क्या कोई सहारा है जो आप आगे शोध कर सकते हैं जो आपके समग्र भविष्यवाणी के अनुरूप हो सकता है।

प्रोप दांव आपके दोस्त हो सकते हैं, या वे आपके सबसे बुरे दुश्मन हो सकते हैं। यह सब नीचे आता है कि आप उन्हें कैसे चुनना चाहते हैं। खेल सट्टेबाजी के साथ कड़ी मेहनत का भुगतान करता है, और यह निश्चित रूप से प्रोप सट्टेबाजी के साथ सच है।