Safe & Secure
तेजी से भुगतान
विशेषज्ञ टीम

स्पोर्ट्स बेट्स के प्रकार

समझ रहे हैं विभिन्न प्रकार के खेल दांव और उनका उपयोग कैसे करें

खेल सट्टेबाजी के लिए किसी को भी नए रहस्योद्घाटन में से एक यह है कि आप खेल के विजेता की तुलना में बहुत अधिक दांव लगा सकते हैं। यह आमतौर पर उत्तेजना की एक भीड़ को संलग्न करता है, जिसके बाद भ्रम की एक बड़ी भीड़ होती है। नए सट्टेबाज इस बात से उत्साहित हैं कि उनका नया परिदृश्य कितना व्यापक है, लेकिन फिर जल्दी से एहसास होता है कि उन्हें कुछ पता नहीं है कि वे क्या कर रहे हैं। यह आम तौर पर नए बेटर्स के परिणामस्वरूप किताब से उनके पैरों के बीच की पूंछ से चलता है क्योंकि वे हार गए हैं और सुनिश्चित नहीं है कि आगे कैसे बढ़ना है।

शुक्र है, हम आपकी पूंछ को हटाने में मदद करते हैं, भ्रम को दूर करते हैं, और आपको आत्मविश्वास के साथ स्पोर्टबुक वापस भेजते हैं। चाहे आप सट्टेबाजी के लिए बिलकुल नए हों या किसी नए कोर्स की तलाश में हों, आप अच्छे हाथों में हैं। हम आपके लिए उपलब्ध हर प्रकार के खेल के माध्यम से आपको चलने के लिए समय निकालने जा रहे हैं। हम आपको बताएंगे कि प्रत्येक दांव, टिप्स और रणनीतियों के लिए आपको किस तरह से काम करना है, और आप उन्हें अपने खेल सट्टेबाजी की रणनीति में कैसे उपयोग कर सकते हैं।

फिर हम आपको कुछ अतिरिक्त के माध्यम से चलेंगे सुझावों और रणनीतियों को जानने की जरूरत है इस नई जानकारी को ठीक से उपयोग करने में आपकी सहायता करने के लिए। आदर्श रूप से, जब आप इस गाइड के साथ काम करते हैं, तो आपके पास अपने निपटान में विभिन्न प्रकार के खेल दांवों की पूरी कमान होगी। आपको पता होगा कि वे कैसे काम करते हैं, प्रत्येक के फायदे और नुकसान, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि प्रत्येक प्रकार का उपयोग कब और कैसे करें।

यदि आप आरंभ करने के लिए तैयार हैं, तो एक पेन और पेपर पकड़ो, बकसुआ करें, और सीखने के लिए तैयार रहें!

स्पोर्ट्स बेट्स के प्रकार

जब ज्यादातर लोग खेल सट्टेबाजी में पहली बार शुरू होते हैं, तो वे आमतौर पर केवल एक गेम के विजेता को चुनने के बारे में सोचते हैं। उनमें से अधिकांश को यह महसूस नहीं होता है कि आपके पास सट्टेबाजी विकल्पों का केवल एक छोटा सा हिस्सा है। आजकल, उद्योग के विकास के लिए धन्यवाद, आप खेल या खेल के किसी भी पहलू पर बहुत अधिक दांव लगा सकते हैं जो औसत दर्जे का है। सट्टेबाजी का यह लचीलापन न केवल एक मनोरंजन के दृष्टिकोण से बहुत बढ़िया है, बल्कि यह आपकी सभी भविष्यवाणियों के साथ अधिक पैसा बनाने के लिए बहुत सारे शानदार अवसर प्रदान करता है।

आपको आरंभ करने में मदद करने के लिए, हमने उन सभी प्रकार के खेल दांव के नीचे एक सूची तैयार की है, जिन्हें आपको जानना आवश्यक है। इनमें से प्रत्येक गाइड के माध्यम से पढ़ने का समय निकालें और सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक शर्त को पूरी तरह से समझ लें जो आपके लिए उपलब्ध है। चाहे आप इन सभी का उपयोग करना चुनते हैं या नहीं, यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपके पास कुछ ज्ञान होने के मामले में क्या मौजूद है जो आपको सामान्य रूप से बनाये गए दांव के साथ कुछ पैसे नहीं दे सकता है।

दांव के प्रकार


सट्टेबाजी का लचीलापन - अलग-अलग दांव क्यों महत्वपूर्ण हैं

हमने एक बार पहले ही "सट्टेबाजी के लचीलेपन" शब्द का उल्लेख किया है, लेकिन हम वास्तव में यह नहीं जानते हैं कि इसका क्या अर्थ है और यह आपके खेल सट्टेबाजी की रणनीति को कैसे प्रभावित करता है। पुराने दिनों में, आपका एकमात्र विकल्प खेल के विजेता पर दांव लगा रहा था। इसका मतलब यह था कि यदि आपके पास ज्ञान या एक भविष्यवाणी है जो सीधे प्रभावित नहीं करती कि खेल विजेता कौन होगा, तो यह बेकार था।

यदि आपकी भविष्यवाणी थी कि एक निश्चित खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने वाला है, लेकिन आपको यकीन नहीं है कि यह अंतिम स्कोर को कैसे प्रभावित करेगा, तो यह बेकार था। यदि आप जानते हैं कि खेल सुपर हाई स्कोरिंग होने वाला था, लेकिन यह पता नहीं था कि अंतिम विजेता कौन होगा, तो यह बेकार था। पुराने दिनों में खेल सट्टेबाजी में लचीलेपन की कमी थी। यह एक कठोर प्रणाली थी जहां विजेता को चुनना आपका एकमात्र विकल्प था।

यह सब बदल गया, हालांकि, प्रौद्योगिकी और इंटरनेट ने खेल सट्टेबाजी उद्योग को बढ़ने और विकसित करने में मदद की। अब आपके पास गेम, मैच, फाइट या सीज़न के दौरान मापी जा सकने वाली बहुत सी चीज़ों पर दांव लगाने की क्षमता है। हालांकि यह स्पष्ट रूप से सट्टेबाजी के लिए मज़ेदार और उत्साह की एक नई परत जोड़ता है, यह नए पैसे बनाने के अवसरों को भी जोड़ता है।

उदाहरण के लिए

बता दें कि आप मानते हैं कि एक खेल असाधारण रूप से उच्च स्कोरिंग होने वाला है, लेकिन आपको यह पता नहीं है कि गेम जीतने वाला कौन है। अतीत में, वह जानकारी आपको अच्छी नहीं लगी। आज, हालांकि, आप अपनी भविष्यवाणी के आधार पर खेल और नकदी पर दांव लगा सकते हैं। अगर आपको लगता है कि एक निश्चित खिलाड़ी के पास एक बड़ा खेल होने वाला है, लेकिन आपको नहीं पता कि टीम जीतेगी तो क्या होगा? फिर से, पुराने दिनों में, यह बेकार था। आज, हालाँकि, आप उस गेम को खेलने के लिए एक निश्चित शर्त लगा सकते हैं जिसमें एक बड़ा खेल हो।

यदि यह फुटबॉल है, तो यह हो सकता है कि कितने टचडाउन, कैच, यार्ड, या पूर्णताएं हैं।

यदि यह बास्केटबॉल है, तो हो सकता है कि उनके पास कितने अंक हों। ये प्रॉप बेट अब लगभग हर खेल में मौजूद है, जिस पर wagering की पेशकश की जाती है।

यह लचीलापन न केवल मनोरंजक सट्टेबाजों के लिए मज़ेदार कारक को बढ़ाता है, बल्कि आपके ज्ञान और भविष्यवाणियों के साथ और अधिक पैसा बनाने के लिए एक गंभीर खेल सट्टेबाज के रूप में आपको रास्ते में बढ़ा सकता है।

जटिलता लाभप्रदता नहीं के बराबर है

सबसे खराब चीजों में से एक जो आप कर सकते हैं वह सिर्फ इसलिए नए दांव लगाना शुरू कर देता है क्योंकि आपको लगता है कि आपको करना है। यहां आपको कुछ जानना है: शर्त प्रकार की जटिलता का इस बात से कोई लेना-देना नहीं है कि आप शर्त जीतने वाले हैं। वास्तव में, अधिक जटिल शर्त यह है कि किसी के जीतने की संभावना इस तथ्य के आधार पर कम होती है कि अधिक लोग यह समझने में असमर्थ होंगे कि वे क्या दांव लगा रहे हैं। बाधाओं के बारे में, हालांकि, यह अलग नहीं होगा।

जब आप अधिक जटिल स्पोर्ट्स बेट बनाते हैं तो आपको सुपर-सीक्रेट स्पेशल ऑड्स नहीं मिलते हैं। आप एक सफल पेशेवर खेल सट्टेबाज हो सकते हैं और कभी भी कुछ भी नहीं छू सकते हैं लेकिन एक साधारण मनीलाइन शर्त या एक फैल शर्त है। वास्तव में, एक बड़ा हिस्सा पेशेवर जुआरी बस यही करो। जटिल बेट प्रकारों का उपयोग करने पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, वे दांव प्रकारों के सबसे सरल के साथ महान पिक्स बनाने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। उन सरल दांवों का पैसा उतना ही वास्तविक है जितना कि आप एक ओवरकम्प्लीकेटेड स्पोर्ट्स बेट से प्राप्त धन।

जिस बिंदु को हम बनाने की कोशिश कर रहे हैं, वह यह है कि आपको सभी विभिन्न प्रकारों का उपयोग केवल इसलिए नहीं करना है क्योंकि वे उपलब्ध हैं। यदि आपके पास एक उदाहरण है जहां आपको उनका उपयोग करने की आवश्यकता है, तो इसके लिए जाएं। या, यदि आप अपनी विशेष सट्टेबाजी की रणनीति के लिए उन्हें लगातार जरूरत पड़ते हैं, तो ठीक है। जब तक आप अलग-अलग तरह के दांव लगाने के लिए मजबूर नहीं होते हैं, सिर्फ चीजों को मिलाने के लिए या क्योंकि आपको लगता है कि यह आपके लिए कुछ खास करता है।

तुम देखो, खेल सट्टेबाजी के खेल की एक बहुत "खेल में लग रहा है और शांत लग रहा है"। उन्हें लगता है कि चलना और अधिक महत्वपूर्ण बात करना किसी भी तरह से उन्हें जीतने की अधिक संभावना बना देगा। उन्हें लगता है कि वे जटिल और मुश्किल दांव से उबरने लगे हैं जो उन्होंने बनाने का फैसला किया है। वे पागल बाज़ी के दांव और जंगली प्रॉप्स पर एक साथ चर्चा करते हैं जो किसी को भी सुनने में भ्रमित करता है। अपने दर्शकों को भ्रमित करने से उन्हें ऐसा महसूस होता है कि वे होशियार हैं और हर किसी के ऊपर एक कट है।

समस्या, हालांकि, यह है कि केवल आप इतने लंबे समय के लिए शांत लग रही है। आखिरकार, यदि आप नहीं जीत रहे हैं, तो आप यह मानने वाले हैं कि आपको कुछ भी पता नहीं है कि आप क्या कर रहे हैं। जो लोग वास्तव में खेल सट्टेबाजी को समझते हैं, वे उन लोगों से प्रभावित नहीं होते हैं जो बात कर सकते हैं, लेकिन उन लोगों द्वारा अधिक जो जीतने के परिणाम दिखा सकते हैं। यदि आप सभी मनीऑर्डर दांव लगाते हैं और आप पेराई कर रहे हैं, तो आप हमारी पुस्तक में सुपरस्टार बनने जा रहे हैं।

ध्यान दें

वास्तव में, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई और आपके बारे में क्या सोचता है। यह सब मायने रखता है कि आप स्मार्ट दांव लगा रहे हैं और जीत रहे हैं।

सुनिश्चित करें कि आप बेट से पहले पूरी तरह से चीजों को समझें

आप में से जो लोग इस सट्टेबाजी के लचीलेपन का उपयोग करने का चयन करते हैं, उनके लिए यह आवश्यक है कि आप उन विभिन्न दांवों को पूरी तरह से समझ लें जो आप बना रहे हैं। सबसे खराब चीज जो आप कर सकते हैं, वह शर्त है कि आप पूरी तरह से सुनिश्चित नहीं हैं कि यह कैसे काम करता है। इसके अतिरिक्त, आप के साथ की जाँच करने की आवश्यकता है सट्टेबाजी साइटों आप यह सुनिश्चित करने के लिए भटक रहे हैं कि उनके पास कोई विशेष नियम नहीं हैं जिनसे आप वाकिफ नहीं हैं। यह आमतौर पर प्रोप बेट्स, पारलेज़, टीज़र, और प्लीज़र्स के लिए अधिक होता है। दुनिया में 99.9% स्पोर्ट्सबुक्स मनीलाइन बेट्स, स्प्रेड बेट्स और टोटल बेट्स का इलाज करने जा रहे हैं। अन्य दांवों को आमतौर पर एक ही माना जाएगा, लेकिन हमने कुछ ऐसे उदाहरण देखे हैं जहां चीजें विशेष रूप से अलग थीं जब यह आया कि उन्होंने संबंधों का इलाज कैसे किया।

जिस तरह हम आपको सलाह देते हैं कि आप कभी भी ऐसी टीम पर दांव न लगाएं, जिस पर आप विशेषज्ञ न हों, आपको ऐसे दांव-पेंच नहीं लगाने चाहिए, जिन्हें आप पूरी तरह से समझ नहीं पाते हैं। यह एक ऐसे सर्जन की तरह होता है, जो ऐसे उपकरणों से सर्जरी करता है, जिनका उपयोग करना नहीं जानता। यह खतरनाक है, और यह समस्याओं का कारण बनने जा रहा है। सौभाग्य से, आपने गलत प्रकारों का उपयोग करके किसी को भी नहीं मारा, लेकिन आप अपने बैंकरोल को जीवन समर्थन पर डाल देंगे।

आपके लिए उपलब्ध विभिन्न प्रकार के खेल बाज़ों के लिए आपको लंबा समय नहीं लगेगा। वास्तव में ऐसा नहीं है कि कई, और उनमें से अधिकांश उस परिसर से बाहर नहीं हैं। हमने आपको उपरोक्त अनुभागों में आवश्यक सभी जानकारी और संसाधन प्रदान किए हैं। आपको बस समय निकालने और अपने खेल सट्टेबाजी के कैरियर को आगे बढ़ाने के प्रयास में लगाने की आवश्यकता है। ज्ञान का एक अच्छा आधार उद्योग में सफल होने की कुंजी है।

राइट बेट प्रकार कैसे चुनें: बेट्स से पहले की भविष्यवाणी

जिस उम्र का सवाल सबसे पहले आया, वह है मुर्गी या अंडा, जिसने सालों तक बौद्धिक विचारकों को त्रस्त किया है। ऐसा कोई पुराना सवाल नहीं है जो पहले आता है, शर्त या भविष्यवाणी, वह है जो इस खंड को पढ़ने के बाद किसी को भी परेशान नहीं करना चाहिए। आप देखते हैं, कई खेल सट्टेबाजों ने अपने दांव को दांव प्रकार से शुरू करने की योजना बनाई है। वे आमतौर पर "ठीक है," के प्रभाव के लिए कुछ कहना होगा। मैं शायद इस अगले खेल पर दांव लगाने जा रहा हूँ ... मुझे यकीन नहीं है कि मैं किस पक्ष को लेने जा रहा हूँ ... पहले कुछ शोध करने की आवश्यकता है। "

इसके साथ समस्या यह है कि यह आपको गलत प्रकार का दांव लगाने के लिए प्रेरित कर सकता है और आप कुछ अन्य शर्त प्रकारों को याद कर सकते हैं जो लाभदायक हो सकते हैं। कार्रवाई का आपका बेहतर तरीका यह है कि आप खेल के बारे में हर चीज की भविष्यवाणी करें, जिसमें स्कोर, जीतने का मौका, खेल का प्रवाह कैसे होगा, और कौन से खिलाड़ी उत्कृष्टता प्राप्त करेंगे। एक बार जब आपके पास यह सब जानकारी हो जाती है, तो आपको यह देखना चाहिए कि आपको किस प्रकार के खेल दांव लगाने चाहिए। आप पा सकते हैं कि आप जो मूल दांव लगाना चाहते थे, वह आपके पास की गई भविष्यवाणियों के लिए इष्टतम नहीं है।

लपेटें

अब तक, आपको कुछ दांव लगाने के लिए एक स्पोर्टबुक में कदम रखने (या लॉग इन करने) के बारे में अधिक आश्वस्त महसूस करना चाहिए। याद रखें, जब तक आप इसे ठीक से उपयोग करते हैं, तब तक सट्टेबाजी का लचीलापन आपकी निचली रेखा को बहुत अधिक मदद कर सकता है। यदि आप सामग्री को सरल रखते हैं और एक या दो शर्त प्रकार से चिपके रहते हैं, जो आपको पसंद हैं, तो बहुत बढ़िया। यदि आप कोई ऐसा व्यक्ति हैं जो चीजों को मिलाना पसंद करता है और उसके पास बहुत सारी भविष्यवाणियाँ हैं, जिनके लिए उस लचीलेपन की आवश्यकता होती है, जबर्दस्त।

Takeaway यह है कि हम चाहते हैं कि आप उन बेट प्रकारों का चयन करें जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करते हैं। वह रणनीति खोजें जो आपको सबसे बड़ा बढ़त दे और लगातार लाभ कमाने का सबसे अच्छा मौका। याद रखें, आप हमेशा इस पृष्ठ को बुकमार्क कर सकते हैं यदि आप चाहते हैं कि आप सड़क के नीचे कुछ अन्य प्रकार के खेल के दांव लगाना चाहते हैं। आप जो कुछ भी करते हैं, यह सुनिश्चित करें कि आप जो दांव लगा रहे हैं उसे पूरी तरह से समझ लें और आपको उन दांवों को चुकाने के लिए क्या हासिल करना है। महान जानकारी के साथ दांव लगाने और हारने से बुरा कुछ नहीं है क्योंकि आपने गलती से गलत प्रकार का दांव लगा दिया है।