Safe & Secure
तेजी से भुगतान
विशेषज्ञ टीम

Betting Tips & Strategies

खेलों पर सट्टेबाजी एक पुरस्कृत शौक है, और भाग्यशाली (और कड़ी मेहनत) व्यक्तियों का एक छोटा प्रतिशत इसे एक पेशे में बदलने में सक्षम हैं। हालांकि, ब्याज के लगभग किसी भी क्षेत्र की तरह, यह अनुशासन और सफल होने के लिए बहुत परीक्षण और त्रुटि लेता है।

सफलता का कोई निश्चित रास्ता नहीं है। कुछ सट्टेबाज खेल की एक विस्तृत श्रृंखला पर सांख्यिकीय विश्लेषण करते हैं, जबकि अन्य एक लीग जैसे पर ध्यान केंद्रित करते हैं एनएफएल या एनबीए। फिर ऐसे जुआरी होते हैं जो एक विशिष्ट सट्टेबाजी प्रणाली को नियुक्त करते हैं, और ये जटिलता से सरलता से मन-सुन्न तक हो सकते हैं।

चाहे आप एक धोखेबाज़ सट्टेबाज या अनुभवी समर्थक हों, इस लेख में दिए गए खेल सट्टेबाजी की युक्तियाँ आपकी समग्र सफलता को बेहतर बनाने में मदद करेंगी। (अपनी बाधाओं को सुधारने का सबसे आसान तरीका केवल खेलना है सबसे अच्छा बाधाओं के साथ खेल सट्टेबाजी साइटों।) बस याद रखें कि कोई भी रणनीति नहीं है जो सभी के लिए पूरी तरह से काम करती है, इसलिए अपनी गलतियों से प्रयोग करने और सीखने से डरें नहीं।

एक बैंकरोल का निर्माण

एक बार जब आप खेल पर दांव लगाना चाहते हैं, तो अपने बैंक खाते से एक मुट्ठी पैसा न निकालें और सही तरीके से कूदें। सबसे अच्छी रणनीति यह है कि आप एक समय में थोड़ी डिस्पोजेबल आय को तब तक सेट करें जब तक आपके पास कई खातों को खोलने के लिए पर्याप्त न हो। खेल की किताबें। $ 1,000 या $ 2,000 का बैंकरोल शुरू करने के लिए आदर्श होगा, और आप इसे हमेशा बढ़ा सकते हैं क्योंकि आपका अनुभव और सफलता बढ़ती है।

एक बैंकरोल का प्रबंधन

अब जब आपके पास एक बैंकरोल है, तो आप इसे एक ही दांव पर नहीं खोना चाहते। मैं सुझाव देता हूं कि किसी भी शर्त पर 1% से 5% तक जोखिम हो सकता है। $ 1,000 के बैंकरोल के लिए, इसका मतलब होगा कि $ 10 से $ 50 तक के दांव। वे रोमांचक राशियों की तरह नहीं लग सकते हैं, लेकिन वे यह सुनिश्चित करेंगे कि आपके धन को अनलकी परिणामों के एक जोड़े द्वारा मिटाया न जाए।

उद्देश्य के साथ शर्त

खेल सट्टेबाजी का लक्ष्य लाभ उत्पन्न करना है। यदि आप उन्हें और अधिक रोचक बनाने के लिए केवल गेमों पर लड़ रहे हैं, तो मुझे डर है कि आप खुद को विफलता के लिए स्थापित कर रहे हैं। जब आप एक दांव लगाते हैं, तो हमेशा एक स्पष्ट उद्देश्य होता है, और उन सम्मानों के साथ व्यवहार करना सुनिश्चित करें जिनके वे हकदार हैं।

यदि आप खिलाड़ियों और टीमों को नहीं जानते हैं, तो लगातार सफलता का आनंद लेना मुश्किल है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस खेल पर दांव लगाते हैं, आपको अधिक से अधिक गेम देखना चाहिए और आंकड़ों का विश्लेषण करना चाहिए। जितना अधिक आप जानते हैं, सफलता की आपकी संभावनाएं उतनी ही बेहतर होती हैं।

सभी सेवाओं से बचें

टाउट सेवाएं आपको एक कीमत के लिए विजयी पिक्स प्रदान करने की पेशकश करती हैं। इस जाल में न पड़ें, क्योंकि उनकी अनुमानित सफलता दर अक्सर अतिरंजित हो सकती है। अगर खेल आयोजनों पर पैसा कमाना आसान होता, तो हर कोई इसे कर रहा होता।

झुकाव पर न जाएं

जब एक सट्टेबाज झुकाव पर जाता है, तो वे गुस्से में हारने वाले दांव को और भी बड़ा दांव लगाते हैं। यह आपदा का नेतृत्व करने के लिए बाध्य है, इसलिए हर कीमत पर प्रलोभन से बचें। जब आप एक दांव खो देते हैं - यहां तक कि एक पत्थर का ठंडा ताला - बस अपने दुर्भाग्य को स्वीकार करें और आगे बढ़ें।

लाइन्स के लिए खरीदारी करें

आपके द्वारा आने वाले बाधाओं के पहले सेट के लिए व्यवस्थित न हों। कई स्पोर्ट्सबुक देखें और उन सट्टेबाजी लाइनों को ढूंढें जो आपको एक फायदा देते हैं। इसमें अतिरिक्त समय और समर्पण लगता है, लेकिन यह आपको पैसे बचाने के लिए बाध्य करता है।

एक स्पष्ट सिर रखें

बहुत से लोग शराब या धूम्रपान खरपतवार पीना पसंद करते हैं, लेकिन आपको इन गतिविधियों को खेल जुए में कभी नहीं मिलाना चाहिए। यह निर्णय में त्रुटियों की ओर जाता है, जो बदले में पैसे खो देता है। स्पोर्ट्सबुक से टकराने से पहले पूरी रात आराम करना भी उचित है।

निष्कर्ष

जबकि एक भी खेल सट्टेबाजी की रणनीति 100% समय पर काम नहीं करने वाली है, इस सूची की वस्तुओं को आपको अधिकांश परिस्थितियों में अच्छी तरह से काम करना चाहिए। किसी भी एथलेटिक प्रतियोगिता में भाग लेने के बाद भी भाग्य एक कारक होता है, लेकिन सावधानीपूर्वक शोध और बेहतर धन प्रबंधन आपको कठिन समय को खत्म करने और अंत में आगे आने में मदद कर सकता है।