Safe & Secure
तेजी से भुगतान
विशेषज्ञ टीम

मार्च पागलपन सट्टेबाजी 2020

ये साल का फिर वही समय है! चयन किए गए हैं, और टीमों को वरीयता दी गई है; इस टूर्नामेंट को शुरू करने के लिए अब सब कुछ शेष है। यदि आप एक कार्यालय की इमारत में काम करते हैं, या केवल एक चट्टान के नीचे रहते हैं, तो आप अनिवार्य रूप से मार्च पागलपन के बारे में सुन रहे हैं।

द मार्च मैडनेस टूर्नामेंट है कि कैसे एनसीएए बास्केटबॉल प्रत्येक वर्ष अपने चैंपियन का ताज पहनाता है। यह एक 68-टीम, एकल-उन्मूलन टूर्नामेंट है जो पूरे देश में चौदह अलग-अलग स्थानों पर आयोजित किया गया, जिसका समापन सैन एंटोनियो, टेक्सास में चैम्पियनशिप खेल के साथ हुआ। खिलाड़ियों की युवा अनुभवहीनता और सामान्य रूप से एकल-उन्मूलन टूर्नामेंट की अत्यधिक अप्रत्याशितता के कारण, हर साल, प्रतियोगिता देश में शीर्ष कॉलेज प्रतिभा, रोमांचकारी उतार चढ़ाव, और सिंड्रेला की कहानियों को प्रेरित करती है।

इस तरह के एक प्रत्याशित, व्यापक रूप से देखे जाने वाले खेल आयोजन के साथ, निश्चित रूप से खेल जुआ आता है। वास्तव में, मार्च पागलपन सुपर बाउल के पीछे, वर्ष का दूसरा सबसे बड़ा खेल सट्टेबाजी की घटना है। सभी कार्यालय पूल और व्यक्तिगत रूप से दांव लगाने के लिए मैचअप के जबरदस्त स्लेट के बीच, मार्च पागलपन जैसा कुछ भी नहीं है। लेकिन इससे पहले कि आप उस ब्रैकेट में भरना शुरू करें और अपना दांव लगा दें, आप नौकरी के लिए सर्वश्रेष्ठ सट्टेबाजी साइटों को ढूंढना चाहेंगे। यही वह जगह है जहाँ हम आते हैं!

पद एनएल जुआ स्थल साइन अप बोनस शुरू हो जाओ
# 1 € 30 नि: शुल्क बेट यात्रा साइट
# २ € 200 तक 100% यात्रा साइट
# ३ € 50 तक 100% यात्रा साइट
# ४ € 100 स्वागत बोनस यात्रा साइट

हम एक मार्च पागलपन सट्टेबाजी साइट में क्या देख रहे हैं

जब ऑनलाइन खेल के दांव लगाने की बात आती है, तो बहुत सारे विकल्प उपलब्ध हो सकते हैं। समस्या यह है कि वे सभी समान नहीं हैं, और वे निश्चित रूप से सभी वैध नहीं हैं। यदि आप उत्सुक हैं और हम कैसे निर्धारित करते हैं, इसके बारे में गहन लेख चाहते हैं सट्टेबाजी की वैधता, हमारे पास आपके लिए सही साइट है।

इसके अतिरिक्त, यहां कुछ मापदंड हैं जो सर्वश्रेष्ठ मार्च पागलपन सट्टेबाजी साइटों की हमारी रैंकिंग में जाते हैं।

भरोसेमंदता और सुरक्षा

किसी भी ऑनलाइन सट्टेबाजी साइट का सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह है कि यह सुरक्षित और भरोसेमंद है। विशेषज्ञों की हमारी टीम एक साइट के इतिहास और प्रतिष्ठा के साथ-साथ उनकी सेवा की शर्तों पर यह सुनिश्चित करने के लिए शोध करती है कि हमारे पाठकों के साथ कुछ भी पारित होने से पहले सब कुछ ऊपर-ऊपर हो। आखिरकार, पिछले कार्यों का अध्ययन करके भविष्य के प्रदर्शन की भविष्यवाणी करने का सबसे अच्छा तरीका है।

हम उन साइटों के पिछले ग्राहकों द्वारा छोड़ी गई समीक्षाओं को भी देखते हैं, जिन्हें हम पशु चिकित्सक के रूप में देखते हैं। ये आपको काफी कुछ बता सकते हैं कि कैसे एक सट्टेबाजी वेबसाइट अपने ग्राहक को संभालती है और आपको धीमी भुगतान समस्याओं जैसे पैटर्न दिखाती है, क्या उन्हें अस्तित्व में होना चाहिए। इसके अलावा, हम यह सुनिश्चित करने के लिए कि हमारे अनुशंसित जुआ स्थलों को अनैतिक या अनुचित व्यवहार के लिए खराब प्रतिष्ठा नहीं मिली है, हम उद्योग के ब्लैक लिस्ट का अध्ययन करते हैं।

उपयोग में आसानी

एक और महत्वपूर्ण कारक यह है कि वेबसाइट को अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया है, नेविगेट करने के लिए तार्किक और उपयोग में आसान है। सतह पर, यह एक महत्वपूर्ण गुण नहीं लग सकता है, लेकिन यह वास्तव में आपके सट्टेबाजी पर काफी प्रभाव डाल सकता है। क्या यह इसलिए है क्योंकि आपको एक शर्त लगाने की आवश्यकता है, जबकि एक पंक्ति उस सही संख्या पर सही बैठ रही है या क्योंकि खेल शुरू होने वाला है और आपको बोर्ड से खींचने से पहले अपना दांव लगाने की आवश्यकता है, कई बार आपको सक्षम होने की आवश्यकता होती है यह जानने के लिए कि आप क्या ढूंढ रहे हैं और अपना दांव जल्दी लगाएं।

पेशेवर रूप से डिजाइन की गई सट्टेबाजी साइट भी एक भूमिका निभा सकती है कि लाइव सट्टेबाजी कितनी सुखद होगी। यदि आप मार्च पागलपन के खेल के दौरान दांव लगाना चाहते हैं, तो आप एक सीधा इंटरफ़ेस चाहते हैं जो प्रदर्शित करता है कि खेल में क्या हो रहा है और सभी व्यक्तिगत दांव जो आप खेलने से खेलने के लिए कर सकते हैं। सट्टेबाजी साइट का उपयोग करना जितना आसान है, आपके ग्राहक का अनुभव उतना ही बेहतर होगा, जो कि हमारी प्राथमिक चिंता है।

विभिन्न प्रकार के

हम उन सट्टेबाजी साइटों की भी तलाश करते हैं, जो आपके द्वारा बनाई जा सकने वाली व्यापक रेंज की पेशकश करती हैं। हालांकि कुछ जुआरी केवल विजेताओं को लेने और मनीलाइन दांव लगाने के साथ ठीक हो सकते हैं, अन्य लोग हाफ़टाइम स्कोर, योग, या यहां तक कि विभिन्न प्रोप दांव पर दांव लगाने में विशेषज्ञ होंगे। आपके पास अपने निपटान में जितने अधिक विकल्प हैं, उतने ही अधिक अवसर आपको गलत लाइनों की पहचान करने और उनका फायदा उठाने के लिए होंगे।

खेल जुए में जीतना सभी मूल्य खोजने के बारे में है, जो तब होता है जब सट्टेबाज परिणाम की वास्तविक संभावना की तुलना में कम निहित संभावना पर बाधाओं को निर्धारित करता है। वे आम तौर पर लोकप्रिय दांव जैसे कि मनीलाइन बेट्स, पॉइंट स्प्रेड और योग के लिए बाधाओं को स्थापित करने में बहुत अच्छे हैं। लेकिन जितना अधिक विशिष्ट और आला आप अपनी सट्टेबाजी की विशेषता बना सकते हैं, उतना अधिक संभावित यह होगा कि आप कुछ कमजोर बाधाओं का फायदा उठा सकते हैं।

इसके अलावा, हम ऑनलाइन सट्टेबाजों को विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ चाहते हैं क्योंकि वे हमारे सट्टेबाजों के लिए चीजों को अधिक मनोरंजक बनाते हैं। मार्च पागलपन के आसपास, विशेष रूप से, हमेशा मज़ेदार प्रोप दांव और रचनात्मक दांव होते हैं जो टूर्नामेंट पर एक टन मज़ा कर सकते हैं। इसलिए, यह एक और गुण है जिसे हम अपनी सिफारिशों को सूचीबद्ध करते समय प्राथमिकता देते हैं।

गुणवत्ता ग्राहक सेवा

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप लगभग किसी भी उद्योग में किस कंपनी के साथ काम कर रहे हैं, ग्राहक सेवा की गुणवत्ता अक्सर ग्राहक के रूप में आपके अनुभव में प्राथमिक भूमिका निभाती है। ऑनलाइन खेल जुआ इस संबंध में अलग नहीं है। जब हम उत्कृष्ट ग्राहक सेवा के लिए हमारे विश्वसनीय साइटों की जाँच करते हैं, तो यह कुछ ऐसा है जिसे आपको साइन अप या पैसा जमा करने से पहले देखना चाहिए।

पहली बात यह है कि आप यह देखना चाहते हैं कि सट्टेबाजी साइट के ग्राहक सेवा पृष्ठ को खोजना और उस तक पहुंचना आसान है। एक बार जब आप वहां पहुंच जाते हैं, तो एक "अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न" अनुभाग और कंपनी से संपर्क करने के कई तरीके होने चाहिए। आदर्श रूप में, उनके ग्राहक सेवा विभाग के साथ संचार के कम से कम तीन तरीके होंगे:

  • TELEPHONE
  • ईमेल
  • तात्कालिक संदेशन

एक बार जब आप यह सत्यापित कर लेते हैं कि उनके पास कई संपर्क विधियाँ हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ मिनट लें कि वे चालू हैं और उनकी नियमित निगरानी की जा रही है। प्रदान किए गए फोन नंबर पर कॉल करें और सुनिश्चित करें कि उनका उत्तर दिया गया है और यह उस व्यक्ति को प्राप्त करना आसान है जो आपके मुद्दों के साथ मदद कर सकता है। इसके अलावा, ईमेल पते पर एक परीक्षण ईमेल भेजें और देखें कि उन्हें प्रतिक्रिया देने में कितना समय लगता है। अंत में, इंस्टेंट मैसेजिंग विंडो में एक चैट शुरू करें और देखें कि वे आपकी सहायता के लिए कितनी जल्दी आते हैं, साथ ही साथ वे सुखद, समझ और मददगार हैं।

बैंकिंग विकल्पों की विविधता

हम उन सट्टेबाजी वेबसाइटों को भी पास करना पसंद करते हैं जो बैंकिंग विकल्पों की पूरी श्रृंखला पेश करती हैं। इस आधार पर कि आप कहाँ से भटक रहे हैं, यह चर बेहद गंभीर हो सकता है।

उदाहरण के लिए

संयुक्त राज्य अमेरिका में, जहां बैंकिंग संस्थानों द्वारा ज्ञात जुआ संचालन के साथ लेनदेन की प्रक्रिया करना गैरकानूनी है, ग्राहकों को वैकल्पिक वित्तपोषण विधियों जैसे कि बिटकॉइन या कुछ ई-वॉलेट का उपयोग करने की आवश्यकता होगी क्योंकि उनके क्रेडिट और डेबिट कार्ड की अनुमति नहीं होगी।

आप विभिन्न प्रकार के बैंकिंग विकल्प भी चाहते हैं क्योंकि प्रक्रिया करने में लगने वाले समय में अलग-अलग तरीके अलग-अलग होते हैं। यदि आप कोई ऐसा व्यक्ति हैं जो कैश आउट करते समय पेपर चेक प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको एक वेबसाइट खोजने की आवश्यकता है जो उस विकल्प को प्रस्तुत करती है, हालांकि इनको पूरा होने में आमतौर पर सप्ताह लगते हैं। यदि आप एक एवेन्यू के माध्यम से जमा करना चाहते हैं, लेकिन जितनी जल्दी हो सके वापस ले लें, तो आपको एक साइट की आवश्यकता होगी जो बिटकॉइन या कुछ ई-वॉलेट लेनदेन की पेशकश करती है जो तत्काल भुगतान से कुछ दिनों तक हो सकती है।

तेजी से भुगतान

पेआउट विकल्पों की बात करें, तो हम उस गति को भी प्राथमिकता देते हैं जिस पर हमारी ऑनलाइन स्पोर्ट्सबुक निकासी अनुरोधों को संसाधित कर सकती है। यह एक भरोसेमंद सट्टेबाजी साइट का एक अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण विशेषता है, क्योंकि यह अक्सर वैध स्पोर्ट्सबुक और घोटाले संचालन के बीच प्राथमिक अंतर है। आपके खाते का पैसा आपका है; जरूरत पड़ने पर इसे प्राप्त करना आसान होना चाहिए।

अनैतिक सट्टेबाजी साइटें जानबूझकर कम निकासी की सीमा निर्धारित करेंगी जिस दर से आप अपना पैसा निकाल सकते हैं। इनका उपयोग इस उम्मीद में किया जाता है कि आप अपने अगले भुगतान की प्रतीक्षा करते हुए अधीर हो जाएंगे और अपने खाते में बचे पैसे को निकाल देंगे। वास्तव में, कई घोटाला साइटें अपने व्यापार मॉडल का हिस्सा बनने के लिए देरी करती हैं या मन में इसी इच्छा के साथ भुगतान अनुरोधों को अनदेखा करती हैं।

स्पोर्ट्सबुक को पहले से ही अंतर्निहित सट्टेबाजों के लाभ के साथ लाइनों को स्थापित करने की लक्जरी मिलती है। उन्हें अपने स्वयं के धन को वापस लेने की आपकी क्षमता में हेरफेर करके लाभ कमाने की आवश्यकता नहीं है।

आपका धन

लब्बोलुआब यह है कि यह आपका पैसा है, और आपको इसे अपनी सुविधानुसार एक्सेस करने में सक्षम होना चाहिए।

यही कारण है कि हम सर्वश्रेष्ठ मार्च पागलपन सट्टेबाजी साइटों का चयन करते समय पेआउट गति को इतनी गंभीरता से लेते हैं।

बोनस और पुरस्कार कार्यक्रम

आप हमारी अनुशंसाओं की सूची से भी देखेंगे कि हम प्रत्येक ऑनलाइन सट्टेबाज द्वारा दिए जा रहे बोनस को शामिल करते हैं। इन एंट्री-लेवल बोनस में आम तौर पर नए ग्राहकों के जमा राशि का एक निश्चित प्रतिशत मिलान करना, या संभवतः किसी खाते के लिए साइन अप करने पर खिलाड़ियों के लिए मुफ्त दांव शामिल होते हैं। ये पुरस्कार बहुत आकर्षक हो सकते हैं, लेकिन वे भी ज्यादातर महत्वपूर्ण तार के साथ आते हैं।

अधिक मूल्यवान अतिरिक्त वफादारी पुरस्कार कार्यक्रमों के रूप में आते हैं। इस बात पर निर्भर करता है कि आप कितनी बार दांव लगाते हैं, साथ ही आपका औसत दांव कितना बड़ा है, ये उपहार बेहद सार्थक हो सकते हैं। औसत खेल सट्टेबाज आपके नुकसान के प्रतिशत से नकद में वापसी या रैफल्स या प्रतियोगिताओं में नामांकन से लेकर उन बिंदुओं तक की उम्मीद कर सकते हैं जो कंपनी के माल की दुकान में इस्तेमाल किए जा सकते हैं। उच्च रोलर्स के लिए, वफादारी पुरस्कार विदेशी छुट्टियों, नुकसान पर बड़ी रकम या कभी-कभार वाहन के रूप में भी ले सकते हैं।

कुछ वेबसाइटें मार्च पागलपन जैसी घटनाओं के लिए विशिष्ट बोनस की पेशकश करेंगी। चूंकि आप पहले से ही टूर्नामेंट पर दांव लगाने की योजना बना रहे हैं, इसलिए आप उस खेलपुस्तिका का चयन कर सकते हैं जो इस सौदे को मीठा बनाना चाहती है। वे जुआरी के लिए सबसे सटीक कोष्ठक के लिए विशेष पुरस्कार प्रदान कर सकते हैं, या बस टूर्नामेंट के खेल को दांव लगाने के लिए बढ़े हुए पुरस्कार दे सकते हैं। जो भी हो, जितना अधिक वे सौदे को मीठा करते हैं, आपके लिए बेहतर स्थिति है।

ब्रैकेटोलॉजी मूल बातें

फरवरी के अंत में हर साल फरवरी के अंत तक, आप "ब्रैकेटोलॉजी" पर चर्चा करते हुए टेलीविजन पर खेल पंडितों को सुनना शुरू करते हैं। जब वे इस शब्द का उपयोग करते हैं, तो वे भविष्यवाणी करने के बारे में बात कर रहे हैं कि मार्च पागलपन टूर्नामेंट में किन टीमों को आमंत्रित किया जाएगा, और जहां उन्हें वरीयता दी जाएगी। ये विशेषज्ञ मेट्रिक्स का अध्ययन करते हैं कि एनसीएए यह निर्धारित करने के लिए नियुक्त करता है कि कौन से कार्यक्रम इसे बनाएंगे और जो एनआईटी में खेलना छोड़ देंगे।

"ब्रैकेटोलॉजी" का उपयोग यह चुनने की प्रक्रिया का वर्णन करने के लिए भी किया जा सकता है कि कौन से स्कूल टूर्नामेंट जीतेंगे। विभिन्न टीमों का अध्ययन करना और पूर्वानुमान लगाने का प्रयास करना कि कौन आगे बढ़ेगा और किसका सफाया होगा, को भी ब्रैकेटोलॉजी माना जा सकता है। NCAA चैम्पियनशिप टूर्नामेंट के लिए जाने वाले सप्ताहों में, खेल मीडिया की दुनिया ब्रैकेटोलॉजिस्टों के साथ भविष्यवाणियां करने और उनके ब्रैकेट साझा करने के लिए जलमग्न है।

क्षेत्रों

हर साल, टूर्नामेंट ब्रैकेट को निम्नलिखित चार क्षेत्रों में विभाजित किया जाता है।

  • पूर्व
  • पश्चिम
  • मिडवेस्ट
  • दक्षिण

अधिकांश वर्षों में, ये ऐसे क्षेत्र हैं जिनका उपयोग किया जाता है, हालांकि वे मेजबान क्षेत्रों के आधार पर थोड़ा बदल सकते हैं।

उदाहरण के लिए

कुछ वर्षों में 2011 की तरह एक "दक्षिणपूर्व" या "दक्षिण-पश्चिम" शामिल हो सकता है, जब दो साइटें क्रमशः न्यू ऑरलियन्स, लुइसियाना और सैन एंटोनियो, टेक्सास में थीं। अपनी पसंद बनाते समय, यह ध्यान देने योग्य है कि कौन सी टीमें अपने स्कूल के पास के क्षेत्रों में खेल रही हैं, और इस प्रकार वे अपने प्रशंसक हैं।

चयन प्रक्रिया

प्रत्येक सत्र के समापन पर मार्च पागलपन टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए अड़सठ टीमों को चुना जाता है। पहली बत्तीस टीमों को जगह देना आसान है, क्योंकि वे अपने व्यक्तिगत सम्मेलन चैंपियनशिप को जीतने के लिए स्वचालित रूप से शामिल हैं। जहां चीजें दिलचस्प होती हैं, शेष छत्तीस प्रवेशकों के चयन के दौरान होती हैं।

एक चयन समिति पर आरोप लगाया जाता है कि टूर्नामेंट में कौन सी अतिरिक्त टीमें प्रतिस्पर्धा करेंगी। समिति में दस सदस्य शामिल हैं: डिवीजन I एथलेटिक्स में एथलेटिक निदेशकों और सम्मेलन आयुक्तों का एक संयोजन। इस प्रक्रिया में सभी सम्मेलनों का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने के इरादे से सदस्यों को देश भर से जानबूझकर चुना जाता है। जब उनके स्कूल (एथलेटिक निदेशकों के लिए), या सम्मेलन (आयुक्तों के लिए) पर चर्चा होती है, तो सदस्यों को कमरे से बाहर जाना चाहिए।

जो कार्यक्रम अपने सम्मेलन टूर्नामेंट हारने के बावजूद चुने जाते हैं, उन्हें "बड़ी-बड़ी" बोलियाँ कहा जाता है। टीम पारंपरिक रूप से शीर्ष सम्मेलनों से आती है, जैसे कि बिग टेन, एसीसी, एसईसी, बिग 12 और पीएसी -12, हालांकि किसी भी सम्मेलन के एक स्टैंडआउट दस्ते के पास एक मौका है। कई कारकों को ध्यान में रखकर बड़ी टीमों का चयन किया जाता है। ये कुछ चर हैं जिन्हें हम जानते हैं कि कमेटी अपना चुनाव करते समय वजन करती है।

  • आरपीआई रैंकिंग - रेटिंग प्रतिशत सूचकांक टीमों को रैंक करने के लिए उपयोग की जाने वाली मात्रा है और इसकी गणना टीम के रिकॉर्ड, अनुसूची की ताकत और उनकी जीत और नुकसान की गुणवत्ता के कुछ संयोजन द्वारा की जाती है।
  • ईएसपीएन का बीपीआई - बास्केटबॉल पॉवर इंडेक्स 0-100 के बीच की एक संख्या है जिसका मतलब है कि एक टीम ने जो औसत प्रदर्शन किया है उससे ऊपर या नीचे कितना है। इसका उपयोग भविष्य के प्रदर्शन की भविष्यवाणी करने के लिए किया जाता है और प्रतिद्वंद्वी कारकों की ताकत, खेलने की गति, साइट, यात्रा की दूरी, दिन के आराम और खाते की ऊंचाई जैसे कारकों को ध्यान में रखकर गणना की जाती है कि टीम के रिकॉर्ड को प्राप्त करना कितना चुनौतीपूर्ण था।
  • घायल हुए खिलाड़ी - समिति इस बात पर विचार करेगी कि क्या कोई कार्यक्रम सत्र के दौरान एक प्रभाव खिलाड़ी को याद कर रहा है, जिसने उनके रिकॉर्ड को प्रभावित किया है, या यदि वे टूर्नामेंट में उपलब्ध एक एथलीट नहीं है जो टीम के नियमित सीजन स्टैंडिंग में सहायक था।
  • टूर्नामेंट में पहले से ही स्वीकार किए गए अन्य स्कूलों के खिलाफ रिकॉर्ड।
  • तटस्थ अदालतों पर टीम का प्रदर्शन
  • गैर-सम्मेलन खेलों में अनुसूची की ताकत।
  • कुल मिलाकर सम्मेलन की ताकत।
  • "नेत्र परीक्षण।"

"पहले चार" प्ले-इन गेम्स

असली टूर्नामेंट एकल-उन्मूलन प्रतियोगिता में खेलने वाली चौसठ टीमों का होता है। हालाँकि, इससे पहले कि यह प्रक्रिया शुरू हो सके, ब्रैकेट में अंतिम चार प्रविष्टियाँ तय करने वाले पहले चार हैं। मार्च पागलपन के पहले दो दिनों में दो प्ले-इन गेम्स एप्स शामिल हैं।

प्रत्येक वर्ष स्नब करने वाली टीमों की संख्या को कम करने के प्रयास में, एनसीएए ने आठ टीमों को शामिल करने के लिए प्ले-इन गेम्स की संख्या का विस्तार किया जो "बुलबुला पर" थे। कमजोर सम्मेलनों को जीतने के लिए स्वचालित बोलियां प्राप्त करने वाली चार सबसे निचली टीमों में से दो ब्रैकेट पर 16-सीड स्पॉट के लिए प्रतिस्पर्धा करती हैं। दो क्षेत्रों में ग्यारहवें या बारहवें बीज पर कब्जा करने के सम्मान के लिए एक अतिरिक्त चार-बड़ी बोलियां खेलती हैं।

राउंड

एक बार जब सभी कॉलेजों का चयन हो गया और प्ले-इन गेम्स पूरे हो गए, तो मार्च पागलपन शुरू करने का समय आ गया है! टीमों का मिलान बीज के अनुसार किया जाता है। पहला बीज सोलहवाँ खेलता है, दूसरा पंद्रहवाँ लड़ता है, तीसरा चौदहवाँ खेलता है, और इसी तरह। एक एकल हार का मतलब है कि एक टीम प्रतियोगिता से बाहर हो गई है। इस तरह से प्रगति होती है:

  • 64 का दौर - टूर्नामेंट का पहला राउंड
  • ३२ का दौर - टूर्नामेंट का दूसरा राउंड
  • सोलहवां वर्ष - प्रत्येक क्षेत्र के लिए सेमीफाइनल
  • कुलीन 8 - क्षेत्रीय फाइनल
  • अंतिम चार - क्षेत्रीय चैंपियन के बीच राष्ट्रीय सेमीफाइनल
  • चैम्पियनशिप खेल

एक ब्रैकेट भरना

एक बार जब सभी टीमों का चयन और बीजारोपण हो गया, तो मार्च पागलपन हिस्टीरिया वास्तव में शुरू होता है। चाहे आप ऑनलाइन सट्टेबाजी कर रहे हों या किसी कार्यालय के पूल में जगह ले रहे हों, देश भर के लाखों प्रतिभागी इस बारे में अपनी भविष्यवाणी करते हैं कि टूर्नामेंट अपने स्वयं के ब्रैकेट को भरकर कैसे खेलेगा। आप चुनते हैं कि कौन सी टीमें प्रत्येक मैचअप से आगे बढ़ेंगी, जब तक कि आप अंततः एनसीएए नेशनल चैंपियन के लिए अपनी भविष्यवाणी नहीं करेंगे।

अपने मार्च पागलपन ब्रैकेट को भरने के लिए अतिरिक्त जानकारी और रणनीतियों के लिए, निम्नलिखित लेख देखें:

टूर्नामेंट पर शर्त लगाने के तरीके

जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया है, एनसीएए डिवीजन I टूर्नामेंट वर्ष का दूसरा सबसे भारी-जुआ खेलने वाला खेल है। शर्त लगाने के लिए कुल 67 खेलों के साथ, कॉलेज बास्केटबॉल पर दांव लगाने के बहुत सारे अवसरों का मतलब है। केवल एक ब्रैकेट भरने और एक सट्टेबाजी पूल में प्रवेश करने से परे, प्रत्येक व्यक्तिगत गेम खेल जुआरी के लिए कई विकल्प प्रस्तुत करता है।

पूरे टूर्नामेंट में दांव लगाने के इच्छुक लोगों के लिए यहां कुछ विभिन्न विकल्प हैं।

लाइव बेटिंग

प्रतियोगिता शुरू होने से पहले आपका औसत खेल सट्टेबाजी दांव बनाया जाता है। एक बार जब यह टिप-ऑफ के लिए समय होता है, तो बोर्ड से बाधाओं को खींच लिया जाता है, और आप अब एक शर्त नहीं रख सकते हैं। वैसे, लाइव सट्टेबाजी के मामले में ऐसा नहीं है।

कुछ ऑनलाइन स्पोर्ट्सबुक्स मार्च पागलपन के दौरान लाइव सट्टेबाजी के अवसर प्रदान करते हैं। आप एक व्यक्तिगत गेम चुन सकते हैं, फिर दांव की एक विशाल श्रृंखला बना सकते हैं, जबकि कार्रवाई वास्तविक समय में खेलती है। प्रत्येक हाफ में बनाए जाने वाले अंकों की संख्या पर दांव लगाया जाता है कि कौन सी टीम अगली टोकरी बनाएगी, और यहां तक कि कौन सा खिलाड़ी अगला फाउल करेगा।

यदि आप एक इंटरैक्टिव स्पोर्ट्स सट्टेबाजी अनुभव की तलाश कर रहे हैं जो कि प्रत्येक खेल की उत्तेजना को काफी बढ़ाता है, तो लाइव सट्टेबाजी की जांच करें। अदालत पर कार्रवाई के जवाब में बाधाओं को लगातार समायोजित किया जा रहा है, जिसका अर्थ है कि कमजोर रेखाओं को स्पॉट करने के लिए बहुत सारे अवसर और आपके दांव के लिए समय सबसे अधिक मूल्यवान है। लाइव सट्टेबाजी और विचार करने के लिए कुछ रणनीतियों के बारे में अधिक जानकारी के लिए, नीचे हमारे समर्पित लेख देखें:

धन पंक्ति

मनीलाइन सट्टेबाजी तब है जब आप विशेष रूप से विजेता टीम चुनने की कोशिश कर रहे हैं। खेलने वाली दो टीमों को प्रत्येक को सकारात्मक या नकारात्मक तीन अंकों की संख्या के रूप में बाधाओं की पेशकश की जाएगी। यह मान दर्शाता है कि प्रत्येक पक्ष कितना अनुकूल है और यह निर्धारित करें कि दोनों टीमों के लिए सट्टेबाजी के लिए भुगतान क्या होगा।

उदाहरण के लिए, जब नंबर-एक वरीयता प्राप्त विलानोवा सोलहवीं सीड रैडफोर्ड टीम में खेल रहे हैं, तो वे भारी सट्टेबाजी के पसंदीदा होंगे। जब आप बोर्ड पर खेल देखते हैं, तो अंतर इस तरह दिखाई देगा:

  • विलनोवा -450
  • रेडफोर्ड +425

इसका मतलब यह है कि विलनोवा पर हर $ 450 के लिए, आप 100 डॉलर जीतेंगे। दूसरी ओर, रेडफोर्ड पर जीतने के लिए $ 100 का दांव $ 425 का भुगतान करेगा, जिससे उन्हें एक बड़ा नुकसान उठाना चाहिए। मनीलाइन सट्टेबाजी के बारे में अधिक जानने के लिए, इसके बारे में हमारा लेख यहां पढ़ें:

योग

कभी-कभी यह तय करना कि कौन सा कॉलेज जीत जाएगा यह अनुमान लगाने से ज्यादा कठिन है कि खेल कैसे खेला जाएगा। आप नहीं जानते होंगे कि कौन सा कार्यक्रम प्रबल होगा, लेकिन आप जानते हैं कि दोनों स्कूल उच्च स्कोरिंग खेल का उत्पादन करेंगे। इन स्थितियों के लिए, कुल योग है।

टोटल्स, या ओवर-अंडर, एक बिंदु पर दोनों टीमों द्वारा बनाए गए कुल मिलाकर संयुक्त रूप से दांव लगाए जाने वाले दांव हैं। ये दांव आमतौर पर बनाए गए अंकों की संख्या पर बनाए जाते हैं, लेकिन इन्हें तीन-पॉइंटर्स शॉट की संख्या के लिए किए गए फाउल की कुल संख्या से किसी भी चीज़ पर दिया जा सकता है।

सट्टेबाजों के आधार पर एक पंक्ति निर्धारित की जाएगी कि वे कैसे खेल खेलने का अनुमान लगाते हैं और प्रत्येक पक्ष पर समान संख्या में दांव क्या लाएगा। सट्टेबाज तब तय करते हैं कि उन्हें लगता है कि संयुक्त अंतिम स्कोर लाइन से अधिक या कम मूल्य होगा।

इसलिए, यदि विचिटा स्टेट दूसरे दौर में वेस्ट वर्जीनिया के खिलाफ मैच कर रही है और स्पोर्ट्सबुक एक उच्च स्कोरिंग चक्कर का अनुमान लगाते हैं, तो वे 158.5 पर लाइन सेट कर सकते हैं। इसके बाद आप तय करते हैं कि आपको लगता है कि खेल में बनाए गए अंकों की कुल राशि "ओवर" या "अंडर" जाएगी। आधे-बिंदु का उपयोग यह सुनिश्चित करने के लिए किया जाता है कि कोई संबंध नहीं है।

इन दांवों को बनाने के लिए योगों के सट्टेबाजी और कुछ रणनीतियों के अधिक गहराई से टूटने के लिए, विषय पर निम्नलिखित लेख का आनंद लें:

फ्यूचर्स

मार्च पागलपन वायदा दांव लगाने का सही मौका है। जैसा कि नाम से पता चलता है, ये एक ऐसी प्रतियोगिता पर बनाई जाने वाली सड़कें हैं, जो किसी एकल प्रतियोगिता के बजाय सड़क के नीचे निर्धारित की जाएंगी। क्योंकि इन दांवों में आमतौर पर दो टीमों के एक दूसरे के खिलाफ मिलान के बजाय संभावनाओं का एक पूरा क्षेत्र शामिल होता है, इसलिए विकल्प भिन्नात्मक बाधाओं में पेश किए जाते हैं।

उदाहरण के लिए

टूर्नामेंट शुरू होने से पहले, एक विशिष्ट वायदा शर्त रखी जाएगी, जिस पर टीम यह सब जीतेगी। मार्च मैडनेस में प्रत्येक प्रतिभागी को ऑड्स दिया जाएगा। शीर्ष टीमों को 2 से 1 जैसी कीमतों पर पेश किया जा सकता है, जिसका अर्थ है कि वे हर एक के लिए दो डॉलर का भुगतान करती हैं। बीज जितना कम होगा, उतनी देर होगी। पेन क्वेकर्स जैसी टीम में 100-टू -1 जैसी संभावनाएँ हो सकती हैं।

आपको फ़ाइनल फोर प्रतिभागियों या मोस्ट आउटस्टैंडिंग प्लेयर जैसी चीज़ों पर वायदा दांव भी लगेगा। यदि आप वायदा दांव के बारे में अधिक पढ़ना चाहते हैं और आपको उन पर जुआ कैसे खेलना चाहिए, तो नीचे दिए गए इस विशिष्ट विषय पर लेख देखें:

प्रोप बेट्स

प्रपोजल दांव वह होता है जहां खेल सट्टेबाजी वास्तव में मजेदार हो सकती है। ये संभावनाओं और परिणामों की किसी भी संख्या पर पेश किए गए विकल्प हैं। उन्हें जरूरी नहीं कि कौन सी टीम जीतती है या कितने अंक मिलते हैं; वे पूरी तरह से कुछ भी हो सकते हैं, केवल सट्टेबाज की कल्पना से सीमित है।

उदाहरण के लिए, आप किस टीम पर शुरुआती टिप-ऑफ जीतेंगे, इस पर मार्च मैड प्रोप प्रॉप्स मिल सकते हैं। एक और पसंदीदा टूर्नामेंट प्रोप शर्त है "चैंपियनशिप टीम का कौन सा खिलाड़ी नेट काटेगा?" सट्टेबाज के आधार पर, ये अविश्वसनीय रूप से हास्य और अक्सर बेतुका हो सकते हैं।

यदि आप प्रस्ताव दांव की गहरी समझ चाहते हैं, तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और हमारे पेज को विस्तार से प्रोप सट्टेबाजी को कवर करते हुए स्पष्ट रूप से देखें:

कर देते हैं

मार्च पागलपन के दौरान प्रति दिन खेले जाने वाले खेलों की अधिक मात्रा के कारण, विशेष रूप से पहले के दौर में, टूर्नामेंट ने दांव लगाने के लिए अच्छी तरह से उधार लिया। यह वे दांव हैं जिनमें आप उच्च भुगतान के लिए एक टिकट में दो या अधिक व्यक्तिगत दांव जोड़ते हैं। हालांकि, अगर टिकट पर कोई भी दांव हार जाता है, तो पूरी हिस्सेदारी खो जाती है।

कभी-कभी जुआरी एक ही खेल पर कई सारे चुटकी लेना चाहते हैं, इसलिए वे विजेता टीम पर एक पैसा दांव को जोड़कर स्कोर किए गए अंकों की संख्या के साथ योग करेंगे। इसलिए, यदि आप विलनोवा से उच्च स्कोरिंग गेम जीतने की उम्मीद करते हैं, तो आप "विलानोवा और ओवर" पर दांव लगा सकते हैं। क्या इस जीत से आपको अधिक धनराशि अर्जित करनी चाहिए, यदि आपने उन दो दांवों को व्यक्तिगत रूप से बनाया है।

आप अपने पार्ले कार्ड को जितना चाहें उतना बड़ा बना सकते हैं, हालांकि प्रत्येक अतिरिक्त शर्त पर कम संभावित जीत होती है। जब आप आठ-से-दस-पिक पार्लियों में पहुंचते हैं, तो जीतने की संभावना लगभग शून्य होती है, लेकिन क्या आपको बेहद भाग्यशाली होना चाहिए, पेआउट अपार हैं। वे उस तरह से लॉटरी खेलने के समान हो सकते हैं।

यदि आप पार्ले दांव के बारे में अधिक पढ़ना चाहते हैं और विजेता पार्ले कार्ड बनाने के बारे में कुछ उपयोगी रणनीतियाँ सीखते हैं, तो नीचे दिए गए लिंक को पढ़ें:

बिंदु फैलता है

क्योंकि टीमें कई बार असमान रूप से मेल खाती हैं, विशेष रूप से मार्च पागलपन जैसे टूर्नामेंट में, कभी-कभी मनीलाइन बेट्स अवांछनीय होते हैं। यदि कोई टीम बहुत अधिक पसंदीदा है, तो आपको उन धनराशि का जोखिम उठाना होगा जो संभावित भुगतान के लायक नहीं हो सकते हैं। इस कारण से, बिंदु प्रसार बनाए गए थे।

प्रतियोगिता फैलाने के लिए प्वाइंट स्प्रेड्स का उपयोग किया जाता है और प्रत्येक टीम को जीतने की संभावना भी दी जाती है। यह एक तरफ से बिंदुओं को दूर करने या उन्हें दूसरे को देने के द्वारा किया जाता है।

उदाहरण के लिए

पहले दौर में विलनोवा बनाम रैडफोर्ड पर नजर डालते हैं। यहां तक कि इस खेल के लिए बाधाओं को बनाने के लिए, सट्टेबाजों ने बीस-बिंदु फैलाव निर्दिष्ट किया।

यदि आप विलनोवा -20 पर दांव लगाते हैं, तो आपको "स्प्रेड को कवर करने" और शर्त जीतने के लिए बीस से अधिक अंक जीतने की आवश्यकता है। जब अंतिम स्कोर लंबा हो जाता है, तो आप final नोवा के अंतिम स्कोर से बीस अंक घटाते हैं; यदि उनके पास अभी भी अधिक अंक हैं, तो आप शर्त जीतते हैं। यदि आप रैडफोर्ड +20 पर दांव लगाना चुनते हैं, तो आपको सोलहवीं वरीयता प्राप्त टीम को जीतने के लिए या बीस से भी कम अंकों से हारने की जरूरत है।

बिंदु के बारे में अधिक गहराई से समझ के लिए, उन्हें क्यों दांव पर लगाना है, और उन पर जुए के लिए सफलतापूर्वक सुझाव दिए गए हैं, हमारे लेख को नीचे दिए गए इन दांवों को उजागर करते हुए देखें:

सहायक मूल सट्टेबाजी युक्तियाँ

अब जब हमने कवर किया है कि मार्च पागलपन क्या है, यह कैसे व्यवस्थित है, और इस पर जुआ खेलने के लिए आपके विकल्प क्या हैं, तो आप अपना दांव लगाना शुरू करने के लिए लगभग तैयार हैं। लेकिन इससे पहले कि आप शुरू करें, कुछ और चीजें हैं जिनके बारे में आपको सोचना चाहिए। एनसीएए बास्केटबॉल चैम्पियनशिप टूर्नामेंट में भाग लेने के दौरान अपनी सफलता को अधिकतम करने के लिए कुछ बुनियादी खेल जुए के टिप्स यहां दिए गए हैं।

बैंक प्रबंधन

बैंकरोल मैनेजमेंट एक महत्वपूर्ण अवधारणा है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस प्रकार के जुए में भाग ले रहे हैं। इसका मतलब यह है कि आप आगे की योजना बनाते हैं और अलग-अलग धनराशि निर्धारित करते हैं जिसे आप अपने जीवन को नकारात्मक रूप से प्रभावित किए बिना खो सकते हैं। एक बार जब आप किसी आंकड़े पर बस जाते हैं, तो आप केवल उन पैसों का उपयोग अपने सट्टेबाजी के लिए करते हैं।

एक बार जब आप अपना बैंकरोल लगा लेते हैं, तो आपको यह तय करना होगा कि आप कितनी बार शर्त लगाने की योजना बनाते हैं। मान लीजिए कि आपने मार्च पागलपन के दौरान $ 6,700 को जुआ खेलने के लिए अलग रखा है। यदि आप चैम्पियनशिप के माध्यम से फर्स्ट फोर से हर खेल पर दांव लगाने की योजना बनाते हैं, तो आप प्रति प्रतियोगिता $ 100 दांव लगाएंगे। अधिक उन्नत स्टैकिंग योजनाएं हैं जो आपके पिक्स में विश्वास को ध्यान में रखती हैं, लेकिन हम यहां केवल मूल बातें देना चाहते थे।

बैंकरोल प्रबंधन और स्टैकिंग योजनाओं के अधिक गहन विघटन के लिए, इन लिंक का पालन करके दोनों विषयों के बारे में पढ़ें:

बहुत से अपसेट को न चुनें

मार्च पागलपन के बारे में महान चीजों में से एक सिंड्रेला की कहानियां और चौंकाने वाला अपसेट है। हर साल, कुछ अप्रत्याशित कम वरीयता प्राप्त टीम बाहर आती है और बहुत अधिक रैंक वाले कार्यक्रम को समाप्त करके दुनिया को चौंका देती है। ब्रैकेट को भरने के बारे में क्या मज़ा है, यह अनुमान लगाने की कोशिश कर रहा है कि ये स्मारकीय अपसेट होने वाले हैं।

लेकिन कई अंडरडॉग जीत लेने के जाल में नहीं फंसे। अधिकांश भाग के लिए, शीर्ष वरीयता प्राप्त टीमें टूर्नामेंट में आगे बढ़ती हैं, और कम स्कूल समाप्त हो जाते हैं। अपसेट होने जा रहे हैं, लेकिन जब आप अपने ब्रैकेट को भरते हैं तो अपने आप को 2-4 तक सीमित कर लेते हैं। इसके अलावा, विकल्पों को यथार्थवादी रखें; सोलहवां बीज कभी भी पहले बीज को समाप्त नहीं करता है, लेकिन चौथा बीज बारहवें तक गिर सकता है।

कोचिंग इज किंग इन कॉलेज बास्केटबॉल

यदि आप कुछ वर्षों से अधिक समय से मार्च पागलपन का अनुसरण कर रहे हैं, तो आपने संभवतः एक पैटर्न देखा है। लगभग हर मौसम में पूरी तरह से नए रोस्टर होने के बावजूद, समान कार्यक्रमों में से कई कार्यक्रम साल-दर-साल आगे बढ़ते हैं। इसका एक कारण यह है कि शीर्ष बास्केटबॉल स्कूल सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को आकर्षित करते हैं, लेकिन इसका कोचिंग से भी लेना-देना है।

एनसीएए बास्केटबॉल में कई दिग्गज कोच हैं जिन्होंने साबित किया है कि वे लगभग हर सीजन में अपने एथलीटों से बाहर निकल सकते हैं। मिशिगन स्टेट में टॉम इज़ो और ड्यूक के माइक क्रेज़ीज़स्की जैसे कोच हमेशा एक प्रतिस्पर्धी टीम का नेतृत्व करते हैं और टूर्नामेंट में अक्सर गहरे रन बनाते हैं। कॉलेज बास्केटबॉल में, जब दो टीमों को समान रूप से समान रूप से मिलान किया जाता है, तो महान कोच टीम को थोड़े बेहतर रोस्टर के साथ समय की एक महत्वपूर्ण राशि से हरा देगा।

वन-एंड-डोन प्लेयर्स कौन है?

जबकि नियम जल्द ही बदलते दिखाई देते हैं, फिलहाल एनबीए में शामिल होने से पहले एथलीटों को एक साल हाई स्कूल से बाहर बिताना पड़ता है। नतीजतन, राष्ट्र के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी आम तौर पर नए खिलाड़ी होते हैं जो नियमों के लिए नहीं तो पेशेवर रूप से खेलेंगे। इन एथलीटों को "वन-एंड-किया" खिलाड़ियों का लेबल दिया गया है क्योंकि यह समझा जाता है कि वे केवल एनबीए ड्राफ्ट के लिए घोषणा करने से पहले केवल एक सत्र के लिए कॉलेज में रहेंगे।

नियम लागू होने के बाद के वर्षों में, इन खिलाड़ियों ने कई मार्च मैडनेस टूर्नामेंट तय किए हैं। अपने ब्रैकेट पर कोई भी निर्णय लेने से पहले, शोध में कहा जाता है कि अगले वर्ष एथलीटों को पहले दौर के चयन की उम्मीद है। उनके पास अनुभव की कमी है, वे एथलेटिक्स और प्रतिभा के लिए बनाते हैं।

सर्वश्रेष्ठ लाइनों के लिए खरीदारी करें

खेल के जुआ खेलने के दीर्घकालिक रूप से जीतने का कोई भी मौका पाने के लिए, आपको मन में मूल्य की अवधारणा के साथ दांव लगाना होगा। इसका मतलब है कि आप केवल गेम को नहीं देख रहे हैं और विजेता को चुन रहे हैं। इसके बजाय, आप या तो टीम के जीतने की संभावना का अनुमान लगा रहे हैं और उस प्रतिशत की तुलना सट्टेबाज द्वारा की जा रही बाधाओं से कर रहे हैं।

अपनी शर्त रखने से पहले, कुछ अलग ऑनलाइन स्पोर्ट्सबुक द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले बाधाओं पर शोध करें। यदि आप थोड़ा बेहतर अंतर या थोड़ा और अधिक लाभप्रद बिंदु फैला सकते हैं, तो यह आपके लिए सबसे अनुकूल परिस्थितियों में केवल शर्त लगाने का समय है। दांव अक्सर आधे अंक या मामूली अंतर से तय किए जाते हैं।

इसके अलावा, मनीऑर्डर बाधाओं के मामलों में भी थोड़ा अंतर है। यह एक एकल दांव पर एक सार्थक प्रभाव बनाने के लिए प्रतीत नहीं हो सकता है, लेकिन समय के साथ, ये मामूली अधिक भुगतान जोड़ देगा। बाधाओं से निहित संभावना के आधार पर, सबसे सामान्य वृद्धिशील परिवर्तन एक ऋणात्मक से सकारात्मक मान शर्त की एक पंक्ति को स्थानांतरित कर सकता है, इस प्रकार इसे जुआ के लायक बना सकता है।

बेट टीम आप के साथ परिचित हैं

मार्च पागलपन जैसे टूर्नामेंट के साथ, उत्साह में फंसना और हर चीज पर दांव लगाना आसान हो सकता है। लेकिन इससे पहले कि आप यह सोचें कि टूर्नामेंट के अधिकांश कार्यक्रमों को देखने में आपने कितना समय लगाया है। बहुत कम लोगों के पास अपने रोस्टर, ताकत, और कमजोरियों पर नज़र रखते हुए अड़सठ कॉलेज बास्केटबॉल कार्यक्रमों का पालन करने के लिए अपने दिनों में पर्याप्त खाली समय होता है।

महत्वपूर्ण

सभी खेलों पर दांव लगाने के बजाय, उन स्कूलों से चिपके रहें जिनके साथ आप सबसे ज्यादा परिचित हैं।

आप सट्टेबाजी के बहुमत और यहां तक कि सट्टेबाजों की तुलना में अपने स्थानीय विश्वविद्यालय की प्रवृत्तियों और रुझानों के बारे में अधिक जान सकते हैं। वे खेल हैं जिनमें आपके पास पैसा जीतने का एक वास्तविक अवसर है। मार्च पागलपन के दौरान टोंड बोल्ड भविष्यवाणियां करना मजेदार है, लेकिन अगर आप इस पर जुए से लाभ की उम्मीद कर रहे हैं, तो उन टीमों पर अधिक ध्यान केंद्रित करें जिन्हें आपने देखा है और सबसे अच्छा जानते हैं।

अपने नुकसान का पीछा कभी नहीं

कुछ साल होने जा रहे हैं जो आपके ब्रैकेट दूसरों की तुलना में बेहतर करता है। यदि आपके पास एक मोटा युगल चक्कर है और लगातार गेमों की एक स्ट्रिंग खो गई है, तो यह आक्रामक रूप से चीजों को चालू करना चाहता है। आप जानते हैं कि आमतौर पर आपकी पिक्स कितनी बार सही होती हैं, इसलिए एक अनियंत्रित लकीर खोने के बाद, आप शायद एक बड़ी जीत के लिए "कारण" महसूस करते हैं।

इसे ध्यान में रखते हुए, लोग अपने नुकसान की भरपाई करने और चीजों को सही दिशा में वापस लाने के प्रयास में बड़े और बड़े दांव लगाना शुरू कर देंगे। इस में से किसी को करने के लिए आग्रह का विरोध करें! इसे "अपने नुकसान का पीछा करना" कहा जाता है, और जिस तरह से कई जुआरी अपने आप को महत्वपूर्ण मुसीबत में डाल लेते हैं। बैंकरोल मैनेजमेंट और अनुशासित स्टेकिंग योजनाओं का उपयोग करके हम इससे बचने की उम्मीद करते हैं।

अपने नुकसान का पीछा करते हुए आप अपनी किस्मत को उलट देंगे इससे ज्यादा बार आप असफल हो जाएंगे। यह समझना सबसे अच्छा है कि गणितीय रूप से गर्म और ठंडी धारियाँ होती हैं। यदि आप अपनी योजनाओं से चिपके रहते हैं और अपनी क्षमता के हिसाब से मूल्य के लिए खरीदारी करते रहते हैं, तो गणित खुद ब खुद काम करेगा और आपकी किस्मत अंततः बेहतर होगी। अपने नुकसान का पीछा करने और परिवर्तन को तेज़ी से लागू करने के विनाशकारी परिणामों को जोखिम में डालने के लायक नहीं है।

अधिक मार्च पागलपन लेख

अब जब आपके पास मार्च पागलपन के बारे में समझने का एक मूल आधार है और आप जानते हैं कि सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन सट्टेबाजी साइटों को कैसे खोजना है, तो यह आपके खेल को अगले स्तर तक ले जाने का समय है। एनसीएए चैम्पियनशिप टूर्नामेंट पर अधिक जानकारी के लिए, निम्नलिखित लेख देखें। चाहे आप प्रतियोगिता के इतिहास के बारे में अधिक जानना चाहते हैं या आपको अपने स्वयं के मार्च पागलपन कार्यालय पूल की मेजबानी के लिए युक्तियों की आवश्यकता है, हम आपको कवर कर चुके हैं।

लपेटें

मार्च मैडनेस उन खेल आयोजनों में से एक है, जो फैंडिक्स को स्थानांतरित करता है। आबादी का एक बड़ा हिस्सा कई खेलों को देखने या कॉलेज बास्केटबॉल के बाद बाकी वर्ष नहीं खेलने के बावजूद, कोष्ठक और दांव पर भरता है। पूरे देश में कार्यालय पूलों को पकड़ते हैं, वेबसाइटें सबसे सटीक ब्रैकेट खोजने के लिए प्रतियोगिता आयोजित करती हैं, और स्पोर्ट्सबुक्स वर्ष की दूसरी सबसे लोकप्रिय घटना के लिए अपनी सबसे रचनात्मक बाधाओं को तोड़ते हैं।

यदि आप टूर्नामेंट के खेल पर दांव लगाना चाहते हैं, तो सही खेलपुस्तिका खोजने के लिए पहला कदम है। यदि आप जानते हैं कि कौन से ऑपरेशन सुरक्षित हैं और कौन सी वेबसाइटें सिर्फ घोटाले हैं, तो ऑनलाइन जुआ एक खतरनाक संभावना हो सकती है। यही कारण है कि हमारे विशेषज्ञ ऑनलाइन सट्टेबाजी साइटों पर शोध करने में बहुत समय बिताते हैं।

बजाय इसके कि आप मौके ले रहे हैं और सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद कर रहे हैं, हम आगे बढ़ गए हैं और आपके लिए कड़ी मेहनत की है। हमने इंटरनेट पर सबसे भरोसेमंद और विश्वसनीय ऑनलाइन सट्टेबाजों को ढूंढ लिया है और उन्हें हमारी सिफारिशों की सूची में स्थान दिया है ताकि आप समय बचा सकें और सीधे मज़ेदार सामान प्राप्त कर सकें। अब आपको बस इतना करना है कि आप अपने ब्रैकेट में भर लें, सर्वश्रेष्ठ बाधाओं के लिए खरीदारी करें और कुछ विजेताओं को चुनें!