Safe & Secure
तेजी से भुगतान
विशेषज्ञ टीम

ले मैंस बेटिंग

मोनाको ग्रां प्री के साथ ले मैंस और इंडियानापोलिस 500, रेसिंग में सबसे प्रतिष्ठित कार्यक्रम हैं। साथ में, वे मोटरस्पोर्ट्स के ट्रिपल क्राउन को बनाते हैं, पूरे यूरोप और दुनिया के बाकी हिस्सों से भारी भीड़ और टेलीविजन दर्शकों को आकर्षित करते हैं।

हालांकि अन्य दो घटनाओं के बारे में कुछ भी आसान नहीं है, इसमें कोई शक नहीं है कि 24 घंटे ले मैंस की सबसे अधिक मांग है। यह सरासर नरक का एक पूरा दिन है, जिसमें ड्राइवरों की एक टीम अक्सर बदलती परिस्थितियों, थकान और बारिश और दमनकारी गर्मी के संयोजन के साथ 3,000 मील से अधिक की यात्रा करती है।

ले मैंस सट्टेबाजी मज़ेदार, संभावित लाभ और पूरी तरह से अराजकता का मिश्रण है। मानक खेल आयोजन के विजेता को चुनना काफी कठिन होता है, लेकिन यह तब और भी अधिक चुनौतीपूर्ण होता है जब ड्राइवरों को बाहर निकलना पड़ता है और वाहनों को कुल लंबाई का छह गुना यात्रा करने के लिए मजबूर किया जाता है। इंडी 500.

पद एनएल जुआ स्थल साइन अप बोनस शुरू हो जाओ
# 1 € 30 नि: शुल्क बेट यात्रा साइट
# २ € 200 तक 100% यात्रा साइट
# ३ € 50 तक 100% यात्रा साइट
# ४ € 100 स्वागत बोनस यात्रा साइट

ले मैंस के लिए सट्टेबाजी विकल्प

इस खंड में, हम ले आन्स के 24 घंटों के लिए कुछ अधिक लोकप्रिय wagering विकल्पों पर एक नज़र डालेंगे। ये एक स्पोर्ट्सबुक से दूसरे में भिन्न होते हैं, इसलिए जुआरी चारों ओर से खरीदारी करने और अपनी आवश्यकताओं के अनुसार सबसे अच्छा विकल्प खोजने का आग्रह करते हैं।

  • फ्यूचर्स - भविष्य में होने वाली घटनाओं पर इस प्रकार के दांव की पेशकश की जाती है (आमतौर पर कई महीने या एक साल पहले)। चूंकि दांव लगाए जाने पर कम विवरण उपलब्ध हैं, संभावित भुगतान बहुत अधिक है। सबसे आम विकल्प है कि प्रतियोगियों के वास्तविक क्षेत्र की घोषणा करने से बहुत पहले ले मैंस के एकमुश्त विजेता को चुना जाए।
  • एकमुश्त विजेता - आमतौर पर दौड़ से कुछ हफ्ते पहले की पेशकश की जाती है, इस दांव को दांव लगाने वालों को घटना के समग्र विजेता (या विशिष्ट वर्ग के विजेता) का चयन करने की आवश्यकता होती है।
  • टॉप थ्री फिनिश- अगर चुनी हुई कार टॉप थ्री में खत्म हो जाती है, तो सट्टेबाज को पेआउट मिलता है।
  • हेड टू हेड मैचअप - दो कारों को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा किया जाता है, और यह शर्त लगाने वाले का काम है कि यह अनुमान लगाने के लिए कि स्टैंडिंग में कौन अधिक है।
  • प्रॉप बेट्स - एक विशिष्ट शर्त विशेष विजेता के साथ एक प्रस्ताव शर्त नहीं है, इसलिए जब इसे बनाने की बात आती है, तो ऑड्समेकर्स के पास बहुत अधिक अक्षांश होते हैं। इनमें से दर्जनों घटना से पहले उपलब्ध हैं। कुछ उदाहरणों में एक कार द्वारा पूर्ण की गई लैप्स की कुल संख्या पर ओवर / अंडर, रेस के दौरान कार द्वारा यात्रा की गई कुल दूरी पर ओवर / अंडर और विजेता वाहन के निर्माण के लिए जिम्मेदार ऑटोमेकर शामिल हैं।
  • लाइव सट्टेबाजी - दांव की यह शैली सट्टेबाजों को पैसे जोखिम में डालने की अनुमति देती है जबकि दौड़ वास्तव में चल रही है। हाल के वर्षों में लाइव दांव लोकप्रियता में वृद्धि हुई है, क्योंकि वे उत्साह बढ़ाते हैं और ऑन-ट्रैक घटनाओं के अनुसार समायोजन करने की क्षमता की आवश्यकता होती है।

24 घंटे ले मैन्स क्या है?

ले मैन्स को हर साल जून में आयोजित किया जाता है, और धीरज रेसिंग में इसका प्रमुख नाम है। फ्रांसीसी शहर ले मैन्स के पास होने के कारण, यह 1923 के बाद से आसपास है।

उद्देश्य 24 घंटे की अवधि के भीतर सबसे अधिक अंतराल को पूरा करना है। अंतिम स्टैंडिंग के बीच सूचीबद्ध होने के लिए, एक कार को फिनिश लाइन को पार करने में सक्षम होना चाहिए जब दिन भर की समय सीमा समाप्त हो जाती है।

दौड़ एक स्थायी ट्रैक और बंद सार्वजनिक सड़कों के संयोजन पर होती है। वर्तमान में, पाठ्यक्रम 13.629 किमी (8.5 मील) को मापता है।

दौड़ के शुरुआती दशकों में, एक कार को एक चालक द्वारा घटना की अवधि के लिए पायलट किया जा सकता था। इस अभ्यास को अंततः सुरक्षा कारणों से प्रतिबंधित कर दिया गया था, और वर्तमान टीमों को तीन ड्राइवरों को मोड़ने (प्रति घंटे चार घंटे की सीमा के साथ) चलाने की आवश्यकता होती है।

रोचक तथ्य

अब जब आप रेस के बारे में कुछ बुनियादी जानकारी जानते हैं, तो आइए 24 घंटे ले मैन्स के बारे में कुछ दिलचस्प और असामान्य तथ्यों पर नज़र डालते हैं। चाहे आप एक यूरोपीय दर्शक हों या तालाब के पार से एक उत्साही व्यक्ति हों, इनमें से एक-दो को फेंकना आपको एक लंबे समय के प्रशंसक जैसा प्रतीत होना चाहिए।

  • Mulsanne स्ट्रेट सर्किट का 6 किमी (3.7 मील) सेक्शन है। वहां प्राप्त उच्चतम गति 251 मील प्रति घंटे है।
  • प्रमुख खेल प्रतियोगिताओं के विजेता अक्सर जश्न मनाने के लिए शैम्पेन का छिड़काव करते हैं। ऐसा करने वाले पहले 1967 में अमेरिकी ले मैंस विजेता डान गुरनी थे।
  • डेनिश ड्राइवर टॉम क्रिस्टेंसन ने सबसे ले मैन्स नौ के साथ जीता। इनमें से सात जीत एक ऑडी कार चलाते समय आई हैं।
  • जबकि पिछले कुछ वर्षों में कई घातक घटनाएं हुई हैं, सबसे घातक दुर्घटना 1955 में हुई थी। फ्रांसीसी चालक पियरे लेवेग की कार हवा में उड़ गई, एक रिटेनिंग दीवार से टकरा गई, और टुकड़ों में विस्फोट हो गया। आग और प्रोजेक्टाइल के संयोजन ने लेवेघ और 83 प्रशंसकों को मार डाला, साथ ही साथ एक और 100 को घायल कर दिया।
  • पॉर्श कारों ने चार रेसों में पहला और दूसरा दोनों स्थान हासिल किया है। यह 1971, 1987, 1998 और 2015 में हुआ।
  • पॉर्श कारें एक निर्माता द्वारा सबसे अधिक जीत का रिकॉर्ड रखती हैं। 1970 से 2015 तक, उन्होंने 17 मौकों पर जीत का दावा किया।
  • अपने इतिहास के दौरान, दौड़ को 10 बार रद्द कर दिया गया है। 1936 में पहली बार बड़े अवसाद के कारण एक श्रमिक हड़ताल हुई, जबकि 1940 1948 में द्वितीय विश्व युद्ध के कारण हुई।
  • 1966 से 1999 तक लगातार 33 बार रेसिंग करते हुए फ्रांस के हेनरी पेसकार्लो ने इस रिकॉर्ड की शुरुआत की।
  • फ्रांसीसी तिरंगे झंडे को दौड़ की शुरुआत का संकेत देने के लिए गिराया गया है। अधिकांश ऑटो रेसिंग घटनाओं की तरह, एक चेकर ध्वज को समापन पर लहराया जाता है।
  • इस घटना का शायद सबसे सटीक चित्रण 1971 में ली मैन्स नामक फिल्म में हुआ। मुख्य भूमिका स्टीव मैक्वीन द्वारा निभाई गई थी, जो खुद एक शौकीन रेसर थी (12 घंटे के सेब्रिंग में तीन-लीटर वर्ग जीतने वाली)।