Safe & Secure
तेजी से भुगतान
विशेषज्ञ टीम

सट्टेबाजी मूल्य कैसे खोजें

क्या आप खेल सट्टेबाजी में सबसे महत्वपूर्ण नियम जानना चाहेंगे जो पेशेवरों से नौसिखिया जनता को अलग करता है? यह केवल विजेताओं की भविष्यवाणी करने के प्रयास के बजाय मूल्य के आधार पर दांव लगाने की अवधारणा है।

इसका मतलब यह है कि आपको किसी टीम या एथलीट के जीतने की संभावना से अधिक पर विचार करना चाहिए, आपको इस बात की जांच करनी चाहिए कि स्पोर्ट्सबुक द्वारा दी जा रही बाधाओं के संबंध में क्या संभावना है। लंबे समय में खेल सट्टेबाजी में वित्तीय सफलता हासिल करने का एकमात्र तरीका समझ और मूल्य प्राप्त करना है।

उदाहरण के लिए

बता दें कि आपके द्वारा निर्धारित किए गए सभी डेटा को क्रंच करने के बाद, ह्यूस्टन रॉकेट्स के पास आगामी गेम में बोस्टन सेल्टिक्स को हराने की 50% संभावना है। सट्टेबाज सेल्टिक्स को +200 पर रॉकेट की बाधाओं को जीतने और सेट करने की उम्मीद कर रहे हैं। इस स्थिति में आपको किस टीम पर दांव लगाना चाहिए?

गणित कहता है कि रॉकेट इस स्थिति में मूल्य शर्त हैं। +200 अंतर 33.3 प्रतिशत की जीत की अनुमानित संभावना है। यदि आपकी संभावना निहित संभावना से अधिक है, तो उस शर्त का मूल्य है।

इसी तरह, अगर द खेल सट्टेबाजी साइट एक लाइन सेट करता है जो एक टीम को जीतने का 20% मौका देता है, लेकिन आपका विश्लेषण उन्हें जीतने की 24% संभावना देता है, यह वास्तव में एक मूल्य शर्त है। यह केवल 24% जीतने की संभावना वाली टीम पर दांव लगाने के लिए प्रतिवादपूर्ण लग सकता है, लेकिन समय के साथ गणित लाभ के लिए बाहर काम करेगा। बढ़ी हुई कमाई जब दांव जीतती है तो समय के अन्य 76% के नुकसान की भरपाई करेगी।

आइए इस अंतिम दृष्टिकोण को तोड़ने के लिए एक अंतिम उदाहरण देखें। कल्पना कीजिए कि आप एक सिक्का टॉस पर दांव लगाने जा रहे हैं। चूंकि प्रत्येक पक्ष के पास लैंडिंग का 50% मौका है, इसलिए आप भुगतान को वन-टू-वन होने की उम्मीद करेंगे। हालांकि, इस मामले में, सट्टेबाज -300 के लिए सिर और +250 पर पूंछ की पेशकश कर रहा है।

आपको पूंछ पर दांव लगाना होगा! एक +250 लाइन की निहित संभावना 28.57% है, 50% की वास्तविक संभावना से बहुत कम है। दूसरी ओर, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितनी दृढ़ता से सिर के विजेता होने का अनुमान लगाते हैं, आप उस शर्त को नहीं कर सकते। उन बाधाओं पर, एक $ 100 का खेल केवल जीतने वाले टॉस पर $ 33.33 का शुद्ध होगा, लेकिन आप हर नुकसान पर अपना पूरा $ 100 खो देंगे।

अनुमानित संभावना की गणना

यदि आप सही विकल्प बनाने जा रहे हैं, तो आपको यह जानना आवश्यक है कि ऑड्स आपको निहित संभावना के बारे में क्या बताते हैं। निहित संभावना वह संख्या है जो आप उन वास्तविक बाधाओं की तुलना करेंगे जिनकी आप भविष्यवाणी करते हैं। यदि निहित संभावना कम संख्या है, तो उस शर्त का मूल्य है।

निहित संभावना निर्धारित करने के लिए, निम्नलिखित समीकरण का उपयोग करें:

(1 / दशमलव रूप में विषम) X 100 = आईपी

तो, आइए उस ह्यूस्टन रॉकेट्स गेम को फिर से देखें। +200 का अंतर दशमलव रूप में 3.0 में बदल जाता है। इसका मतलब है कि हम जो सूत्र हल करते हैं वह है:

(1 / 3.0) X 100 =

(0.33) X 100 = 33.33%

दोनों टीमों का विश्लेषण करने और आंकड़ों को देखने के बाद, हमने निर्धारित किया कि रॉकेट वास्तव में जीतने का 50% मौका है।

33.33 % < 50 %, which means this bet has value!

इस संभावना की गणना करना कि ओड्स का अर्थ मूल्य निर्धारित करने के लिए पहला कदम है, लेकिन यह केवल आपको दो में से एक नंबर देता है जिसकी हम तुलना करेंगे। जबकि निहित संभावना बस सरल गणित लेता है, संभावना है कि हम बाधा के अधिक समय और प्रयास की आवश्यकता हो सकती है का प्रतिशत।

इस संख्या को निर्धारित करने का कोई निश्चित तरीका नहीं है, लेकिन जितना अधिक आप इस पर काम करेंगे, उतना ही सटीक होगा

पेशेवर जुआरी, डेटा सहसंबंधों का अध्ययन करने और सांख्यिकीय मॉडल के निर्माण में अनगिनत घंटे बिताते हैं। वे फिर अपने मॉडल के आधार पर सैकड़ों सिमुलेशन चलाते हैं और प्रायः होने वाले परिणाम के आधार पर प्रायिकता बनाते हैं। आपकी भविष्यवाणियां जितनी सटीक होंगी, मूल्यवान रेखाओं की पहचान उतनी ही आसान होगी।

संभाव्यता की भविष्यवाणी करने के लिए युक्तियाँ

अर्थपूर्ण डेटा को पहचानें

भले ही आप कितनी गहराई से अपने शोध के साथ जाना चाहते हैं, यह उस प्रकार के डेटा का पता लगाना महत्वपूर्ण है, जिनका खेल के परिणाम से गहरा संबंध है। आज के 24/7 खेल समाचार चक्र में, वहाँ बहुत शोर है जो आपको भटका सकता है।

महत्वपूर्ण:

इस बात पर ध्यान दें कि कौन से पंडित सबसे सटीक भविष्यवाणियां करते हैं, और जो हमेशा गलत लगता है।

आप इंटरनेट पर उपलब्ध कई खेल सांख्यिकी वेबसाइटों का उपयोग करना चाह सकते हैं। इनमें से कई क्वार्टर या इनिंग द्वारा अपने सभी आँकड़ों को तोड़ देते हैं। हो सकता है कि आपको डेटा में एक पैटर्न दिखाई देगा जो आपको बेहतर पहचानने में मदद करता है कि कौन सी टीम किसी गेम को जीतेगी। सफलता के किसी भी स्तर को बनाए रखने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप उन स्रोतों पर लगातार ध्यान दें जिनसे आप अपनी जानकारी प्राप्त कर रहे हैं, और वे कितने उपयोगी हैं।

शर्त तुम क्या जानते हो

किसी टीम, खेल या प्रतियोगिता के बारे में आपकी समझ जितनी तेज़ होगी, आप परिणाम की भविष्यवाणी करने में उतना ही बेहतर होंगे। अधिक सटीक भविष्यवाणियां परिचित के साथ हाथ से जाने के लिए होती हैं। जब आप किसी खेल या टीम की पेचीदगियों को समझते हैं, तो आपको इस बारे में बेहतर जानकारी होगी कि प्राथमिकता देने के लिए कौन से आँकड़े या कारक हैं। आपको यह भी पता होगा कि किन आंकड़ों या जानकारी को अनदेखा करना है।

यदि आप अपने दांव में मूल्य की खोज करने के लिए नए हैं, तो एक खेल या एक टीम चुनें और उस एक इकाई में विशेषज्ञ बनें।

यह लगातार सट्टेबाजी मूल्य खोजने के लिए एक महसूस करने का सबसे तेज़ तरीका है और आपको उन चीजों पर जुए से दूर रखता है जिन्हें आप पूरी तरह से नहीं समझते हैं।

अपने दांव का रिकॉर्ड रखें

एक अच्छी आदत जो आपके द्वारा किए गए दांव का एक लॉग रख रही है। नीचे लिखें कि आपने किस टीम को दांव पर लगाया है, जो कारण, आपके द्वारा किए गए निर्णय के लिए आपके पास थे, और क्या दांव जीत गया या हार गया। इस जानकारी को परावर्तित करने के लिए उपलब्ध होने से आप यह सोच सकेंगे कि कौन सी प्रक्रियाएँ आपको गलत विकल्पों में ले जा रही हैं, और जो आगे बढ़ने लायक हैं।

एक सटीक सट्टेबाजी लॉग रखने का एक अन्य लाभ यह है कि यह देखना आसान है कि आप किस प्रकार के दांव के साथ सबसे अधिक सफलता प्राप्त कर रहे हैं, और इसके विपरीत। यदि आप लॉग नहीं रखते हैं, तो अपनी शक्तियों और कमजोरियों या व्यवहार के पैटर्न की पहचान करना मुश्किल हो सकता है, जिनके बारे में आपको जानकारी नहीं होगी।

बेस्ट हैंडीकैपर्स बिल्ड मॉडल

यह टिप खेल के प्रति आपके समर्पण के स्तर पर निर्भर करता है। सबसे सफल खेल सट्टेबाजों के रूप में संभव के रूप में सटीक पाने के प्रयास में उन्नत विश्लेषिकी और tweaking गणना के माध्यम से अनगिनत घंटे खर्च करते हैं। ये हस्तशिल्पी डेटा और सूचना को सभी ओर से खींचते हैं और अपनी टिप्पणियों के आधार पर इसे प्राथमिकता देते हैं।

एक बार जब एक खेल जुआरी का मॉडल बनाया जाता है, तो वे प्रतियोगिता के परिणाम का हजारों बार अनुकरण करते हैं, जितना संभव हो उतने परिणामों के विभिन्न रूपों को इकट्ठा करते हैं। निष्कर्ष जो लगातार सबसे अधिक होते हैं ये पेशेवर जुआरी अपने निर्णयों को आधार बनाते हैं। एक बार जब उनके पास एक टीम के जीतने की संभावना होती है, तो वे इसे केवल निहित मूल्य से तुलना करते हैं, और या तो शर्त लगाते हैं या नहीं।

एक शर्त है कि क्या मूल्य है

हमने आपको पहले ही एक तरीका दिखाया है कि प्रस्तुत की जाने वाली बाधाओं के आधार पर निहित संभावना की गणना करें। लेकिन यह निर्धारित करने में आपकी मदद करने के लिए एक और सरल गणना है कि किसी दांव का सकारात्मक मूल्य है या नहीं। अन्य सूत्र की तरह, आपको "संभाव्यता" के लिए अपना स्वयं का मान निर्धारित करना होगा।

(दशमलव रूप में संभाव्यता X ऑड्स) - 1 = मान

एक बार फिर से +200 ह्यूस्टन रॉकेट्स का उपयोग करें। याद रखें, हमारे मॉडल ने दिखाया कि ह्यूस्टन में जीत की 50% संभावना है।

(0.5 एक्स 3.0) - 1 =

(1.5) - 1 = 0.5 क्योंकि उत्तर एक धनात्मक संख्या है, अर्थात इस रेखा का धनात्मक मान होता है।

लंबी अवधि की सफलता के लिए युक्तियाँ जुआ

सर्वश्रेष्ठ बाधाओं के लिए आसपास की दुकान

एक बार जब आप संभावनाओं के संबंध में अपनी सभी भविष्यवाणियाँ कर लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि कई स्पोर्ट्सबुक में दी जा रही बाधाओं की जाँच करें। विभिन्न परिचालनों द्वारा प्रदान की जाने वाली रेखाएँ थोड़ी भिन्न हो सकती हैं, और संभव है कि आपके समय की सबसे अनुकूल संभावनाएँ मिलें। खेल जुआ में, सबसे कम मार्जिन अक्सर जीतने या पैसे खोने के बीच के अंतर को निर्धारित करते हैं।

व्यायाम बैंक प्रबंधन

बैंकरोल प्रबंधन एक आवश्यक अभ्यास है खेल जुआ में भाग लेने के इच्छुक किसी के लिए। इसमें आपके जुए के खातों के लिए अलग-अलग धनराशि निर्धारित करना शामिल है।

महत्वपूर्ण:

अपने बैंकरोल को प्रबंधित करने के संबंध में ध्यान रखने वाली सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप जितना पैसा खो सकते हैं उससे अधिक कभी भी दांव पर न लगाएं।

एक स्ट्रिंग योजना का पालन करें

यह सुनिश्चित करने के लिए कि जब आप अपने सकारात्मक मूल्य का चुनाव कर रहे हों, तो आप एक लाभ अर्जित करें, अपने आप को सख्त सख्त योजना का पालन करें। एक निश्चित योजना, निश्चित समय के लिए, एक निश्चित संख्या में दांव पर आपके बैंकरोल को व्यवस्थित करती है। उदाहरण के लिए, कोई व्यक्ति जो एनएफएल के नियमित सत्र के लिए $ 1,600 बैंकरोल सेट करता है, वह एक सप्ताह में $ 100 के लिए दांव लगाने का निर्णय ले सकता है।

चेतावनी:

एक नुकसान के बाद, यह स्टेकिंग योजना से विचलित करने और नुकसान को दोबारा प्राप्त करने के प्रयास में अगले दांव पर अधिक दांव लगाने के लिए लुभावना हो सकता है। यह एक भयानक विचार है और इसे हर कीमत पर टाला जाना चाहिए।

आप भी भाग्य की एक लकीर पर हावी नहीं होना चाहते हैं और जब आप गर्म होते हैं तो प्रति दांव अधिक सट्टेबाजी शुरू करते हैं। बस स्टैकिंग सिस्टम से चिपके रहें जिसे आप शुरू में डिजाइन करते हैं, आप लंबे समय में इसके लिए खुश होंगे।

लपेटें

अधिकांश नौसिखिया जुआरी के लिए, यह स्पष्ट रूप से पसंद करने के लिए स्पष्ट है कि वे किस टीम से खेल जीतने की उम्मीद करते हैं। यह दृष्टिकोण कम समय के लिए अच्छी तरह से काम कर सकता है, लेकिन अंततः, अशिक्षित सट्टेबाज कुल मिलाकर पैसा खो देंगे। वास्तव में जीतने का एकमात्र तरीका एक सकारात्मक मूल्य प्रदान करने वाले दांव की खोज करना है।

उदाहरण जब परिणाम होने की संभावना बाधाओं द्वारा निर्धारित निहित संभावना से अधिक है, तो मूल्यवान दांव माना जाता है। मूल्य का निदान करने का सबसे चुनौतीपूर्ण पहलू एक टीम या एथलीट जीतने की वास्तविक संभावना का सही आकलन कर रहा है। यह समय, अनुसंधान और परिष्कृत विश्लेषणात्मक मॉडल ले सकता है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप खेल सट्टेबाजी के दृष्टिकोण को कितनी गंभीरता से चुनते हैं।

ध्यान दें:

यह पहली बार में मुश्किल हो जाएगा, लेकिन लगातार अपने डेटा को परिष्कृत करके, और जीतने वाले दांव से संबंधित डेटा का एक नोट बनाने से, आपकी संभावनाएं समय के साथ सटीकता प्राप्त करेंगी। आपकी संभावना संख्या जितनी अधिक सटीक होगी, आपके परिणामों की निहित मूल्य से तुलना करना और उचित निर्णय लेना उतना ही आसान होगा।

आखिरकार, वे सभी मामले उचित गणितीय विकल्प बना रहे हैं, और आप यह विश्वास नहीं कर पाएंगे कि आप केवल विजेताओं को चुनने की कोशिश करते थे।