Safe & Secure
तेजी से भुगतान
विशेषज्ञ टीम

यूरोविज़न 2020 बेटिंग

यूरोविजन सॉन्ग कॉन्टेस्ट, जिसे यूरोविजन या ईएससी के नाम से भी जाना जाता है, एक वार्षिक प्रतिभा प्रतियोगिता है जो 1956 से हो रही है। दुनिया के सबसे लंबे समय तक चलने वाले टीवी कार्यक्रमों में से एक है, इसमें भाग लेने वाले राष्ट्रों और उन दोनों के लाखों दर्शकों को शामिल किया गया है। जो भी शामिल हो।

प्रतिभागियों में से अधिकांश यूरोपीय ब्रॉडकास्टिंग यूनियन के सदस्य हैं, और प्रत्येक गायक अपने चयन के गायक या बैंड द्वारा रेडियो और टेलीविजन पर लाइव प्रदर्शन करने के लिए एक मूल गीत प्रस्तुत करता है। प्रत्येक प्रदर्शन के बाद, अन्य राष्ट्र गीत और कलाकार की गुणवत्ता पर मतदान करते हैं। प्रत्येक देश में पेशेवर न्यायाधीशों का एक पैनल है, और वोट भी सामान्य आबादी से स्वीकार किए जाते हैं।

उच्चतम स्कोर वाले राष्ट्र फाइनल में आगे बढ़ते हैं। इसके अलावा, मेजबान राष्ट्र फाइनल में एक स्वचालित स्थान प्राप्त करता है। फ्रांस, जर्मनी, इटली, स्पेन और यूनाइटेड किंगडम भी फाइनल में तत्काल स्थान अर्जित करते हैं, क्योंकि वे यूरोपीय ब्रॉडकास्टिंग यूनियन के सबसे बड़े वित्तीय योगदानकर्ता हैं। चूंकि कई छोटे राष्ट्र इस प्रतियोगिता को अंतर्राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त करने के तरीके के रूप में देखते हैं, इसलिए "बिग फाइव" के स्वत: समावेश ने वर्षों से कई विरोधों को जन्म दिया है।

पद एनएल जुआ स्थल साइन अप बोनस शुरू हो जाओ
# 1 € 30 नि: शुल्क बेट यात्रा साइट
# २ € 200 तक 100% यात्रा साइट
# ३ € 50 तक 100% यात्रा साइट
# ४ € 100 स्वागत बोनस यात्रा साइट

2018 यूरोविज़न

पहला यूरोविज़न 1956 में भाग लेने वाले केवल सात अलग-अलग क्षेत्रों के साथ बंद होने के बाद 64 साल का हो गया है। अब, यह 43 देशों के साथ एक अंतरराष्ट्रीय घटना है, जो ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं और 2020 प्रतियोगिता की मेजबानी करने का सम्मान करते हैं।

एक साल की अनुपस्थिति के बाद, पुर्तगाल ने 2017 में यूक्रेन के कीव में अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र में शीर्ष सम्मान हासिल किया। पुर्तगाल अपनी बहन लुइसा सोबरल द्वारा लिखित एक गीत "अमर पेलोस डोज़" (लोविंग फॉर बोथ ऑफ़ अस) के साल्वाडोर सोबरल के विजयी सौजन्य से उभरा। न केवल यह देश की पहली जीत थी, बल्कि, यह पहली बार था जब पुर्तगाल ने 53 वर्षों में शीर्ष पांच में भी प्रवेश किया।

यूरोविजन 2018 में 8 और 10 मई को सेमी-फाइनल राउंड और 12 वें पर ग्रैंड फिनाले की सुविधा है। 26 देश इसे ग्रैंड फिनाले में शामिल करते हैं, लेकिन प्रत्येक वर्ष छह स्वचालित रूप से पूर्व-योग्य होते हैं।

फ्रांस, जर्मनी, इटली, स्पेन और यूनाइटेड किंगडम के कलाकार गारंटीशुदा फाइनलिस्ट के रूप में मेजबान देश के प्रतियोगी द्वारा शामिल होते हैं। सेमीफाइनल राउंड बाकी 26 में भरने के लिए प्रत्येक दिन प्रतियोगिता को दस तक नीचे गिरा देगा।

लाइव 2018 शो के तीनों लिस्बन पुर्तगाल में 20,000 सीट एल्टिस एरिना से प्रसारित किए जाएंगे। 2011 के बाद पहली बार, किसी भी देश को प्रतियोगिता से बाहर होने का अनुमान नहीं है। रूस 2017 की अनुपस्थिति के बाद वापस आ जाएगा जब उनके प्रतियोगी, यूलिया समोयलोवा को यूक्रेन में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है।

सट्टेबाज वर्तमान में 2018 यूरोविज़न विजेता के रूप में स्वीडन की भविष्यवाणी कर रहे हैं। जीत के मामले में स्वीडन आयरलैंड के बाद दूसरे स्थान पर है। आयरलैंड ने सात खिताब और स्वीडन ने छह का दावा किया है। लक्समबर्ग, फ्रांस और यूके सभी ने पांच-पांच बार जीत हासिल की है।

रूस और ऑस्ट्रेलिया भी सैन मैरिनो के साथ 43 की संख्या के साथ अनुमानित सूची में उच्च स्थान पर हैं। वापसी करने वाले कलाकारों में नीदरलैंड से वेलोन, बुल्गारिया से सेसर सैम्पसन और ऑस्ट्रेलिया से जेसिका माबॉय शामिल हैं।

यूरोविजन ने 2015 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपनी जगह बनाई, जो सबसे लंबे समय तक चलने वाली वार्षिक टीवी संगीत प्रतियोगिता थी।

यूरोविज़न पर वैगरिंग

यदि आप वार्षिक यूरोविज़न सांग प्रतियोगिता पर दांव लगाने की योजना बना रहे हैं, तो आपको स्पोर्ट्सबुक से कई विकल्प मिलेंगे। जबकि ये एक साइट से दूसरी साइट में भिन्न होते हैं, निम्नलिखित कुछ सबसे आम विकल्प हैं:

  • भविष्य के विजेता - पहले से ही कई महीनों की पेशकश की, यह दांव सट्टेबाजों को जीतने वाले देश के बारे में दीर्घकालिक भविष्यवाणी करने की अनुमति देता है।
  • एकमुश्त विजेता - एक बार फिर, लक्ष्य घटना के विजेता को चुनना है। वायदा विकल्प के विपरीत, यह दांव वास्तविक प्रतियोगिता की तारीख (जब अधिक जानकारी उपलब्ध है) के करीब उपलब्ध है।
  • टॉप फिनिश - सट्टेबाज एक देश को निश्चित सीमा के भीतर खत्म करने की भविष्यवाणी करता है। उदाहरणों में एक शीर्ष चार खत्म, शीर्ष पांच खत्म, और शीर्ष 10 खत्म शामिल हैं।
  • लाइव सट्टेबाजी - मुझे यकीन नहीं है कि इस आयोजन के लिए लाइव सट्टेबाजी मौजूद है या नहीं। यदि ऐसा होता है, तो दांव लगाने वालों के पास दांव लगाने का विकल्प होता है जबकि प्रतियोगी मंच पर गा रहे होते हैं। यह सहायक हो सकता है, खासकर यदि कोई प्रदर्शन विशेष रूप से उल्लेखनीय (अच्छे या बीमार के लिए) हो।
  • प्रोप बेट्स - ये दिलचस्प से लेकर एकदम मूर्खतापूर्ण तक हो सकते हैं। प्रोप बेट्स के उदाहरणों में एक गीत की लंबाई पर, उस पोशाक का रंग शामिल होता है जिसे कोई पहनने वाला है, या किसी देश के कुल स्कोर पर ओवर / अंडर।

उल्लेखनीय यूरोविज़न विजेता

यूरोविज़न गीत प्रतियोगिता जीतना कोई छोटी उपलब्धि नहीं है, और यह एक कलाकार के करियर का एक बड़ा प्रभाव हो सकता है। हालांकि वे जिस राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, उसमें उनके प्रिय होने की संभावना है, यह लोकप्रियता अक्सर अन्य भूमि पर खून बहा सकती है और एक रिश्तेदार को एक अंतरराष्ट्रीय सुपरस्टार में बदल सकती है। ईएससी के लंबे इतिहास में, यहां कुछ सबसे उल्लेखनीय विजेता हैं।

  • एबीबीए - सभी समय के सबसे अधिक बिकने वाले समूहों में से एक, स्वीडिश सितारों को "डांसिंग क्वीन" और "नोइंग मी, नोइंग यू" के लिए जाना जाता है, जिन्होंने 1974 की प्रतियोगिता के दौरान "वाटरलू" के साथ अपने गृह राष्ट्र का प्रतिनिधित्व किया था। इस उपस्थिति ने उन्हें अंतर्राष्ट्रीय सफलता हासिल करने की अनुमति दी, और वे 150 से 400 मिलियन एल्बमों के बीच बिक गए। "वाटरलू" तब से यूरोविज़न के इतिहास में सबसे लोकप्रिय गीत के रूप में मतदान किया गया है।
  • लॉडी - मॉन्स्टर मास्क और आउटलैंडिश थियेट्रिक्स के साथ इस फिनिश मेटल बैंड ने 2006 में इतिहास रच दिया, क्योंकि वे पहली जगह हासिल करने वाले पहले हार्ड रॉक एक्ट बन गए। उनके जीतने वाले गीत का शीर्षक था "हार्ड रॉक हेलीलूजाह।"
  • सेलीन डायोन - इससे पहले कि वह संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे ज्यादा बिकने वाली कलाकार बन गई, फ्रांसीसी-कनाडाई गीतकार ने "ने पार्टज़ पस सैंस मोई" के प्रदर्शन के साथ 1988 में स्विट्जरलैंड को पहले स्थान पर ले लिया। इसके कारण उन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्टारडम का पहला स्वाद मिला और उन्होंने 200 मिलियन से अधिक एल्बम बेचे।
  • बक्स फ़िज़ - प्रतियोगिता के लिए विशेष रूप से तैयार, इस ब्रिटिश पॉप समूह ने 1981 में "मेकिंग योर माइंड अप" के साथ यूनाइटेड किंगडम का प्रतिनिधित्व किया। 1980 के दशक में सबसे ज्यादा बिकने वाले यूके बैंड में से एक बनने के लिए, उनके पास एक सफल अंतरराष्ट्रीय कैरियर होगा।
  • कोंचिता वुरस्ट - एक दाढ़ी और पोशाक पहने हुए, इस ड्रैग क्वीन ने 2014 की प्रतियोगिता में ऑस्ट्रिया का प्रतिनिधित्व "फीनिक्स लाइक ए फीनिक्स" के साथ सफलतापूर्वक किया। जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, वे इस प्रक्रिया में एलजीबीटी समुदाय में एक प्रतिष्ठित व्यक्ति बन गए।
  • जॉनी लोगान - यह ऑस्ट्रेलियाई मूल के गायक और गीतकार ने आयरलैंड के लिए तीन जीत दर्ज की है। उन्होंने 1980 में "व्हाट्स अदर इयर" के साथ फिर 1987 में "होल्ड मी नाऊ" के लिए जीत हासिल की। उनकी तीसरी जीत 1992 में आई, लिंडा मार्टिन ने लोगन-पेन की धुन "व्हाई मी?" गाया। अपनी सफलता के कारण, उन्हें अक्सर "श्री" उपनाम से जाना जाता है। यूरोविज़न। "
  • कैटरीना एंड द वेव्स - दुनिया के कुछ हिस्सों में अपने संक्रामक 1985 के लिए जाना जाता है "सनशाइन पर चलना," बैंड ने "लव शाइन ए लाइट" के अपने प्रदर्शन के साथ यूके के लिए जीत हासिल की।