Safe & Secure
तेजी से भुगतान
विशेषज्ञ टीम

एनबीए के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ अप्रकाशित खिलाड़ी


अप्रस्तुत जाना ज्यादातर एक संकेत है कि खिलाड़ी एनबीए के लिए पर्याप्त अच्छे नहीं हैं। उसके बाद, बहुत कम लोग बड़े लोगों के साथ खेलने का तरीका ढूंढते हैं।

जो लोग अप्रकाशित होने के बावजूद एनबीए सूरज के तहत अपना स्थान अर्जित करते हैं वे लगभग विशेष रूप से कड़ी मेहनत करने वाले खिलाड़ी हैं, और उनमें से कुछ भी ऑल-स्टार्स और एनबीए चैंपियन बन जाते हैं।

यहां, मैं आपको एनबीए के इतिहास के शीर्ष 10 अप्रकाशित खिलाड़ियों की सूची में शामिल करता हूं, जिनमें एक हॉल-ऑफ-फैमर भी शामिल है।

ब्रैड मिलर

ब्रैड मिलर का पर्ड्यू में एक ठोस कॉलेज कैरियर था, जो अपने वरिष्ठ वर्ष में 17.2 अंक और 8.9 रिबाउंड के साथ औसत था। यह 1998 एनबीए ड्राफ्ट पर कुछ ध्यान आकर्षित करने के लिए मिलर की मदद नहीं करता था, लेकिन उसने शार्लेट हॉर्नेट्स के साथ हस्ताक्षर किए और अपने धोखेबाज़ सीज़न में बेंच से 38 गेम खेले।

2003 में मिलर एक ऑल-स्टार बन गए। इंडियाना पेसर्स के साथ उनका पहला पूर्ण सत्र था, और ब्रैड प्रति गेम औसत 13.1 अंक और 8.3 रिबाउंड थे। अगले साल, वह सैक्रामेंटो किंग्स में शामिल हो गए, ऑल-स्टार सप्ताहांत के लिए एक बार फिर कॉल किया।

ब्रैड किंग्स के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी थे, जिनकी औसत 13.3 अंक, 8.6 बोर्ड, और उनकी जर्सी में प्रति गेम 4.0 सहायता थी। अघोषित बड़े आदमी के लिए बुरा नहीं है।

क्रिस एंडरसन

क्रिस एंडरसन एक दुर्लभ पक्षी था। उनका हंस गीत 2013 में आया था जब क्रिस ने मियामी के साथ खिताब जीता था, हालांकि उन्होंने हीट, ग्रिजलीज़ और कैवलियर्स के साथ कुछ और सीज़न खेले थे।

2001 में एंडरसन ने अपने एनबीए करियर की शुरुआत डेनवर नगेट्स के साथ की थी। वह मियामी में लेब्रोन जेम्स, ड्वेन वेड और क्रिस बोश के साथ सेना में शामिल होने से पहले नगेट्स और होर्नेट्स के लिए एक ठोस बेंच प्लेयर रहे हैं। नगेट्स के साथ सात सीज़न में, एंडरसन ने 5.1 अंक, 5.1 बोर्ड और 1.7 ब्लॉक प्रति गेम औसतन लिया।

बर्डमैन एक ठोस रक्षक और एक उत्कृष्ट शॉट अवरोधक था। उनके टैटू एक विशेष ट्रेडमार्क थे, क्योंकि एंडरसन वास्तव में एक विशेष खिलाड़ी थे।

जे जे। बारिया

स्पष्ट शारीरिक नुकसान के बावजूद, जे.जे. बरिया लीग के लिए वर्षों से सर्वश्रेष्ठ पिक-एंड-रोल लोगों में से एक रहा है। यह 5-फुट -10 पॉइंट गार्ड क्षणों में अजेय था, डलास में एक सच्चे किंवदंती बन गया।

2011 में वापस, मावेरिक्स ने एनबीए फाइनल में मियामी हीट को अपनी पहली चैंपियनशिप जीतने के लिए परेशान किया। 21 प्लेऑफ खेलों में प्रति गेम फर्श पर 18.6 मिनट में बारिया ने 8.9 अंक और 3.4 सहायता प्राप्त की और 2011 एनबीए फाइनल के अंतिम दो मैचों में जबरदस्त था।

जे.जे. के गेम 5 में 17 अंक और पांच डिम थे, जिससे उसके पांच प्रयासों में से चार गहरे हो गए। उन्होंने गेम 6 में 15 अंक, पांच डिम और दो जोड़े चुराए।

फ्रेड वानवेल्ट

हालांकि फ्रेड वानवेल्ट सिर्फ 26 साल का है और अपने चौथे एनबीए सीज़न को खेलकर वह इस सूची में पूरी तरह से जगह पाने का हकदार था। वैनवेल्ट ने 2019 टोरंटो राप्टर्स चैंपियनशिप रन में बहुत बड़ी भूमिका निभाई, 11.0 अंक की औसत और 4.8 सीज़न में नियमित रूप से 8.0 अंक और प्लेऑफ़ में 2.6 सहायता प्राप्त की।

पिछले साल 24 प्लेऑफ़ प्रदर्शनों में, वैनवीलेट ने गहरे से 38.8% की शूटिंग की। उन्होंने ईस्टर्न कॉन्फ्रेंस फाइनल के गेम 5 में विस्फोट किया, मिल्वौकी बक्स पर सात ट्रायल छोड़ दिए। फ्रेड ने 2019 एनबीए फाइनल के अंतिम गेम में गहरे से 5-फॉर -11 की भी शूटिंग की, अपने प्लेऑफ-हाई 22 अंकों के साथ श्रृंखला को समाप्त किया।

एवरी जॉनसन

1990-91 सीज़न के दौरान जब वह पहली बार स्पर्स में शामिल हुए, तो एवरी जॉनसन सिर्फ एक फ्रिंज खिलाड़ी थे। 1991-92 सीज़न में स्पर्स के लिए 14 गेम शुरू करने के बाद, जॉनसन ह्यूस्टन रॉकेट्स में शामिल हो गए, लेकिन 1992-93 सीज़न की शुरुआत के लिए वे सैन एंटोनियो में लौट आए।

आखिरकार, Avery 90 के दशक के अंत में स्पर्स के लिए एक प्रमुख खिलाड़ी बन जाएगा। उन्होंने 1998-99 सीज़न में चैंपियनशिप जीती, सभी 50-सीज़न गेम्स नियमित रूप से शुरू किए और 9.7 अंक और 7.4 अंक हासिल किए। वह 1999 के एनबीए प्लेऑफ में बहुत अच्छा था, प्रति गेम 12.6 अंक और 7.4 डाइम पोस्ट कर रहा था।

एवेरी जॉनसन एक अविश्वसनीय बास्केटबॉल आईक्यू के साथ एक सच्चे नाटककार थे। इसके बाद, यह कोई अजीब बात नहीं है कि वह एनबीए में मुख्य कोच बन गए और डलास मावेरिक्स और ब्रुकलिन नेट्स का नेतृत्व किया। जॉनसन ने 2015 से 2019 तक अलबामा क्रिमसन टाइड को भी कोचिंग दी।

उडोनिस हस्लेम

शायद ही किसी को उम्मीद थी कि उडोनिस हस्लेम का इतना शानदार करियर होगा। वह अभी भी सक्रिय है, अपने 17 को खेल रहा हैवें मियामी हीट के साथ मौसम। उडोनीस एक स्थानीय बच्चा था और 2004 में हीट में शामिल होने से पहले फ्लोरिडा गेटर्स के साथ चार साल बिताए थे।

अपने धोखेबाज़ सीज़न में, हस्लेम ने प्रति प्रतियोगिता 7.3 अंक और 6.3 प्रतिक्षेप का औसत निकाला। अगले आठ वर्षों के लिए, वह एनबीए में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक था। हस्लेम ने 2006, 2012 और 2013 में मियामी के साथ तीन एनबीए खिताब जीते।

मियामी में बिग थ्री युग के दौरान, यूडोनिस ने दिखाया कि वह कितना महान पेशेवर है। लॉकर रूम में हर कोई उससे प्यार करता था, और पिछले दशक में हस्लेम दो मियामी चैंपियनशिप रन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा था। अपने करियर के दौरान, हस्लेम ने 7.6 अंक और 6.7 रिबॉइड किए, और हीट को इन सभी वर्षों के लिए खुश होना चाहिए।

ब्रूस बोवेन

ब्रूस बोवेन 1996-97 सीज़न के लिए मियामी हीट में शामिल हुए और अपने धोखेबाज़ वर्ष में केवल एक मिनट खेला। एसोसिएशन के चारों ओर घूमने के कुछ वर्षों के बाद, बोवेन ने 2001 में सैन एंटोनियो स्पर्स के साथ हस्ताक्षर किए। बाकी इतिहास है।

ग्रेग पोपोविच के तहत, ब्रूस बोवेन एनबीए में सर्वश्रेष्ठ लॉकडाउन डिफेंडर बन गए। उनके पास महान फुटवर्क और बहुत तेज हाथ थे, लेकिन ब्रूस को बहुत गंदे खिलाड़ी के रूप में भी जाना जाता था। बोवेन ने संकोच नहीं किया जम्प-शूटर के नीचे अपना पैर रखने के लिए, तो यह कोई अजीब बात नहीं है कि लगभग पूरी लीग उससे नफरत करती थी।

वैसे भी, बोवेन को एनबीए ऑल-डिफेंसिव फर्स्ट टीम में पाँच सीधे वर्षों (2004-2008) के लिए चुना गया था। उन्होंने स्पर्स के साथ तीन चैंपियनशिप जीतीं और रक्षात्मक छोर पर उनके प्रमुख खिलाड़ी थे। ब्रूस भी एक 3-बिंदु विशेषज्ञ था, जो उन्हें कोने से विशेष रूप से बनाता था। वह अपने पिछले सात सत्रों में से पांच में 40.0% से अधिक गहरी शूटिंग कर रहा है।

कार्ल ब्रौन

पांच बार ऑल-स्टार और एक हॉल-ऑफ-फैमर, कार्ल ब्रौन निस्संदेह एनबीए के इतिहास में सबसे विशिष्ट व्यक्तियों में से एक है। न्यू यॉर्क निक्स के इतिहास में पहले सुपरस्टार बनने से पहले, ब्रौन यांकीज़ के लिए घड़ा बनने की कोशिश कर रहा था।

कंधे की चोट के कारण, ब्रौन ने बेसबॉल छोड़ने और बास्केटबॉल वापस करने का फैसला किया। उन्होंने नक्स के साथ 10 एनबीए सीज़न खेले और बीएए में दो और, औसत 14.1 अंक और प्रति गेम 3.8 सहायता। ब्रॉन ने सात सीधे सत्रों के लिए स्कोरिंग में नक्स का नेतृत्व किया।

कार्ल ने 1961 में निक्स छोड़ने और बोस्टन सेल्टिक्स के साथ अपना अंतिम एनबीए सीज़न खेलने का फैसला किया। वह रात में केवल 8.6 मिनट के लिए औसत था, लेकिन ब्रॉन ने अपना पहला एनबीए खिताब जीतने में कामयाब रहे और शानदार एनबीए कैरियर का सारांश दिया।

बेन वालेस

साथ ही ब्रूस बोवेन, बिग बेन को एनबीए ऑल-डिफेंसिव फर्स्ट टीम में लगातार पांच सत्रों (2002-2006) के लिए चुना गया था। हालाँकि, बेन वालेस चार बार ऑल-स्टार और चार बार डिफेंसिव प्लेयर ऑफ द ईयर है।

बिग बेन एनबीए के इतिहास में सबसे अधिक डीपीओवाई अवार्ड्स के लिए डिकेम्बे मुतम्बो के साथ जुड़ा हुआ है। वालेस निस्संदेह सबसे प्रमुख रक्षात्मक खिलाड़ियों में से एक है, और बिग बेन एक दुर्लभ व्यक्ति था जो शकील ओ'नील के साथ मुकाबला करने में सक्षम था।

2004 में वापस, बेन वालेस ने एनबीए चैंपियनशिप जीतने के लिए डेट्रायट पिस्टन की मदद की, जिसने लैकर्स को पांच मैचों में हराया। शेख पर उनका बचाव महत्वपूर्ण था, जबकि बिग बेन ने गेम 5 में 18 अंक और 22 रिबॉन्ड का डबल-डबल पोस्ट किया।

वालेस ने 1996 में लीग में प्रवेश किया और वाशिंगटन बुल्लेट्स के लिए 34 मैच खेले। डी.सी. में तीन साल और ऑरलैंडो मैजिक के साथ एक सीज़न के बाद, बेन 2000 में पिस्टन में शामिल हो गए। उन्होंने डेट्रोइट में नौ साल बिताए और 2012 में पिस्टन की वर्दी में वापस आ गए।

बिग बेन अपने करियर के माध्यम से औसतन 5.7 अंक, 9.6 बोर्ड और 2.0 ब्लॉक प्रति गेम रहा है और इसे एनबीए के इतिहास के सबसे मेहनती लोगों में से एक के रूप में याद किया जाएगा।

जॉन स्टार्क्स

अंत में, यहाँ एक लड़का है जो अब तक अप्रचलित हो गया था और अभी भी अपनी पीढ़ी का सबसे अच्छा गार्ड बनने में कामयाब रहा है। जॉन स्टार्क्स ने 1988 में गोल्डन स्टेट वॉरियर्स के सदस्य के रूप में अपना एनबीए कैरियर शुरू किया। वह अगले सीज़न में नहीं खेल पाए और 1990-91 सीज़न के लिए न्यूयॉर्क निक्स में शामिल हो गए।

अगले आठ वर्षों के लिए, स्टार्क्स नक्स के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक होगा। उन्होंने मैदान से 42.3% और डाउनटाउन से 34.5% शूटिंग के दौरान निक्स की वर्दी में 14.1 अंक और 4.0 सहायता प्राप्त की। स्टार्क्स 1994 से एक बार के ऑल-स्टार हैं, जबकि जॉन ने 1997 में छठवें मैन ऑफ द ईयर का अवार्ड जीता, वह भी निक्स के साथ।

जॉन स्टार्क्स को फर्श पर एक महान सेनानी के रूप में याद किया जाएगा। वह गेंद के दोनों किनारों पर बहुत उपयोगी थे और प्रतिद्वंद्वी के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की रक्षा करने में कभी नहीं हिचकिचाते थे। दुर्भाग्य से, स्टार्क्स माइकल जॉर्डन युग में खेले, इसलिए उनके नक्स ने कभी चैंपियनशिप नहीं जीती।

वैसे भी, जॉन स्टार्क्स एक सच्चे नक्स आइकन हैं। यहां तक कि उन्होंने बीस्टी बॉयज़ के गीत में एक कविता अर्जित की, और वह हमेशा एक विशेष मान्यता थी। ()देखें, मैं जॉन स्पार्क्स की तरह दिल मिला, पागल चिंगारी मार रहा था).